Wednesday 10 May 2017

Dosti Shayari Dosti with emaz143

Dosti Shayari Dosti 143

⧬भरोसा रखो हमारी दोस्ती पर⧪⧪
⧬हम किसी का दिल दुखाया नही करते⧪⧪
⧭⧬आप और आपका अंदाज़ हमे अच्छा लगा⧪⧪
⧭⧬वरना हम किसी को दोस्त बनाया नही करते⧬⧬⧬




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

~आज गुमनाम ही सही पर शायद,
~एक दिन हमारा भी एक नाम होगा,
~इसी उम्मीद में रोज ये जिंदगी जीते है,
~चल ना यार आज थोड़ी थोड़ी पीते है ..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
~आपकी दोस्ती ~~की एक नज़र चाहिए~~~
~दिल है बे-घर ~~उसे एक घर चाहिए~
~बस यूँही साथ ~~चलते रहो, ऐ दोस्त~
~यह दोस्ती हमें ~~उम्र भर चाहिए~



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~



हम जीते है खुशिया पाने के लिए,
ए दोस्त तू हाथ बढाके तो देख,
क्या होती है ख़ुशी,
हम बैठे है इसका ऐसास दिलाने के लिए..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

छोटे से दिल में गम बहुत है,
जिन्दगी में मिले जख्म बहुत हैं,
मार ही डालती कब की ये दुनियाँ हमें,
कम्बखत दोस्तों की दुआओं में दम बहुत है..




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

हम वो नही जो गमो मे छोड दे,
हम वो नही जो नाता तोड दे,
हम तो वो हम सफर है मेरे दोस्त,
अगर आपकी सासे रूक जाये तो अपनी सासे छोड दे..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

दोस्त की दोस्ती है दावा मेरे हर ज़ख़्म के लिए,
दोस्त की ही तो ज़रूरत है जीने मरने के लिए,
दोस्त की खाती हर हार हमे मंज़ूर है,
दोस्त की दोस्ती ही तो बस मेरी जान है..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

यादों के सहारे दुनिया नही चलती,
बिना किसी शायर के महफ़िल नही बनती,
एक बार पुकारो तो आए दोस्तों,
क्यों की दोस्तों के बिना ये धड़कने नही चलती..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~



अभी सूरज नहीं डूबा जरा सी शाम होने दो;
मैं खुद लौट जाऊंगा मुझे नाकाम तो होने दो;
मुझे बदनाम करने का बहाना ढूंढ़ता है जमाना;
मैं खुद हो जाऊंगा बदनाम पहले मेरा नाम तो होने दो।



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
दोस्त को याद ना करें ऐसा कोई वक़्त नही,
रस्मो रिवाज़ दोस्ती के बीच कहीं आते नही,
एक दोस्त ही है जिसके बीच कोई परदा नही,
दोस्त की दोस्ती हक़ीकत है कोई सपना नही..




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
याद करते हैं हम यारों की दोस्ती,
यादों से दिल भर आता है,
कल साथ जिया करते थे मिलकर,
आज मिलने को दिल तरस जाता है..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
कुछ रिश्ते अंजाने मे बाँध जाते हैं,
अंजान दिल भी ज़िंदगी से जुड़ जाते हैं,
कहते हैं उस रिश्ते को दुनिया मे दोस्ती,
दिल से दिल इसमे जाने कब मिल जाते हैं..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

गम को बेचकर खुशी खरीद लेगे,
ख्याबो को बेचकर जिन्दगी खरीदलेगें ,
होगी इम्तहान तो देखेगी दुनिया,
खुद को बेचकर आपकी दोस्ती खरीद लेगे..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

भूलना चाहो तो भी याद हमारी आएगी,
दिल की गहराई मे हमारी तस्वीर बस जाएगी.
ढूढ़ने चले हो हमसे बेहतर दोस्त,
तलाश हमसे शुरू होकर हम पे ही ख़त्म हो जाएगी



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
यार से ऐसी यारी रख ,दुःख में भागीदारी रख,
चाहे लोग कहे कुछ भी ,तू तो जिम्मेदारी रख,
वक्त पड़े काम आने का, पहले अपनी बारी रख,
मुसीबते तो आएगी, पूरी अब तैयारी रख,
कामयाबी मिले ना मिले,जंग हौंसलों की जारी रख,
बोझ लगेंगे सब हल्के, मन को मत भारी रख,
मन जीता तो जग जीता,कायम अपनी खुद्दारी रख..




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

हमारे तो दामन मे काँटो के सिवा कुछ नहीं,
आप तो फूलों के खरीदार नजर आते हो,
जहा मे कितने दोस्त मिले,
पर सबसे अच्छे तो आप नजर आते हो..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

तेरी दोस्ती की आदत सी पड़ गयी है मुझे,
कुछ देर तेरे साथ चलना बाकी है।
शमसान मैं जलता छोड़ कर मत जाना,
वरना रूह कहेगी कि रुक जा,
अभी तेरे यार का दिल जलना बाकी है।



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

गम को बेचकर खुशी खरीद लेगे,
ख्याबो को बेचकर जिन्दगी खरीदलेगें,
होगी इम्तहान तो देखेगी दुनिया,
खुद को बेचकर आपकी दोस्ती खरीद लेगे..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~


भूलना चाहो तो भी याद हमारी आएगी,
दिल की गहराई मे हमारी तस्वीर बस जाएगी,
ढूढ़ने चले हो हमसे बेहतर दोस्त,
तलाश हमसे शुरू होकर हम पे ही ख़त्म हो जाएगी.


~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

नफरत को हम प्यार देते है,
प्यार पे खुशियाँ वार देते है,
बहुत सोच समझकर हमसे कोई वादा करना,
ऐ दोस्त हम वादे पर जिदंगी गुजार देते है..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
टूटे दिल को, संभलने की आस क्या रखिये,
कितना खोया ज़िंदगी में हिसाब क्या रखिये,
अगर बांटनी है तो खुशियाँ बांटो दोस्तों से,
अपने अज़ाब अपने हैं,सब को उदास क्या रखिये।



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
ऐ दोस्त जिदगी भर मुझसे दोस्ती निभाना,
दिल की कोई भी बात हमसे कभी ना छुपाना,
साथ चलना मेरे दुख सुख मे,
भटक जाऊ मै कभी तो सही रास्ता दिखलाना।




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

नब्ज़ मेरी देखी और बीमार लिख दिया,
रोग मेरा उसने दोस्तों का प्यार लिख दिया,
कर्ज़दार रहेंगे उम्र भर हम उस हकीम के,
जिसने इलाज़ दोस्तों का साथ लिख दिया..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~


दिल टूटना सजा है महोब्बत की,
दिल जोडना अदा है दोस्ती की,
माँगे जो कुर्बानी वो है महोब्बत,
जो बिन माँगे हो जाऐ कुर्बान वो है दोस्ती हमारी..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
छू ले आसमान ज़मीन की तलाश ना कर,
जी ले ज़िंदगी खुशी की तलाश ना कर,
तकदीर बदल जाएगी खुद ही मेरे दोस्त,
मुस्कुराना सीख ले वजह की तलाश ना कर.




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
प्यार करने वालों की किस्मत खराब होती है,
हर वक़्त इंतेहा की घड़ी साथ होती है,
वक़्त मिले तो रिश्तो की किताब खोल के देख लेना,
दोस्ती हर रिश्ते से लाजवाब होती है..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

भूलना चाहो तो भी याद हमारी आएगी,
दिल की गहराई मे हमारी तस्वीर बस जाएगी,
ढूढ़ने चले हो हमसे बेहतर दोस्त,
तलाश हमसे शुरू होकर हम पे ही ख़त्म हो जाएगी.



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

हर गुलशन गुलजार हुआ करते है,
हर फूल खुशबूदार हुआ करते है,
मगर हमने यह सोच कर बडी भूल की,
हर दोस्त वफादार हुआ करते हैं।



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~



दोस्तों की कमी को पहचानते है हम,
दुनियाँ के गमों को भी जानते है हम,
आप जैसे दोस्तों के ही सहारे,
आज भी हँस कर जीना जानते है हम..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
गम को बेचकर खुशी खरीद लेगे,
ख्याबो को बेचकर जिन्दगी खरीदलेगें,
होगी इम्तहान तो देखेगी दुनिया,
खुद को बेचकर आपकी दोस्ती खरीद लेगे




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

इश्क ओर दोस्ती मेरे दो जहान है,
इश्क मेरी रुह तो दोस्ती मेरा ईमान है,
इश्क पर तो फिदा करदु अपनी पुरी जिंदगी,
पर दोस्ती पर मेरा इश्क भी कुर्बान है!!



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

बातें करके रुला ना दीजियेगा,
यूं चुप रहके सज़ा ना दीजियेगा,
ना दे सके खुशी तो ग़म ही सही,
पर दोस्त बना के यूं भुला ना दीजियेगा।



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

दुनियादारी में हम थोड़े कच्चे हैं;
पर दोस्ती के मामले में सच्चे है;
हमारी सच्चाई बस इस बात पर कायम है;
कि हमारे दोस्त हमसे भी अच्छे हैं।



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~


आज मेरा दोस्त मुझसे रूठा है
मेरे सब्र का बाँध भी अब टूटा है
वो मुझे मिला ही कब था इस जमाने में
जो मैं ये सोंचता हूँ की वो मुझसे छूटा है




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

तारों में अकेले चाँद जगमगाता है,
मुश्किलों में अकेला इन्सान डगमगाता है,
काँटों से मत घबराना मेरे दोस्त,
क्योंकि काँटों में ही एक गुलाब मुस्कुराता है




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

क्यूँ मुश्किलों में साथ देते हैं दोस्त
क्यूँ गम को बाँट लेते हैं दोस्त,
न रिश्ता खून का न रिवाज से बंधा है,
फिर भी ज़िन्दगी भर साथ देते हैं दोस्त



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

दोस्ती का शुक्रिया कुछ इस तरह अदा करू,
आप भूल भी जाओ तो मे हर पल याद करू,
खुदा ने बस इतना सिखाया हे मुझे
कि खुद से पहले आपके लिए दुआ करू.



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

दोस्तों की कमी को पहचानते है हम,
दुनियाँ के गमों को भी जानते है हम,
आप जैसे दोस्तों के ही सहारे..
आज भी हँस कर जीना जानते है हम।




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~



गुनाह करके सज़ा से डरते हैं,
जहर पी के दवा से डरते हैं,
दुश्मनों के सितम का खौफ नहीं,
हम तो दोस्तों की वफ़ा से डरते हैं।



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

दोस्ती हर चहरे की मीठी मुस्कान होती है,
दोस्ती ही सुख दुख की पहचान होती है,
रूठ भी गऐ हम तो दिल पर मत लेना,
क्योकि दोस्ती जरा सी नादान होती है…




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

इश्क ओर दोस्ती मेरे दो जहान है,
इश्क मेरी रुह, तो दोस्ती मेरा ईमान है,
इश्क पर तो फिदा करदु अपनी पुरी जिंदगी,
पर दोस्ती पर, मेरा इश्क भी कुर्बान है।



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

ना जाने कब तुम आ कर
हमारे दिल मे बसने लगे,
तुम पहले दोस्त थे,फिर प्यार,
फिर ना जाने कब ज़िंदगी बन गये



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

वक़्त की हो धूप या तेज़ हो आँधियाँ,
कुछ क़दमों के निशाँ कभी नहीं खोते,
जिन्हें याद करके मुस्कुरा दें ये आँखें,
वो लोग दूर होकर भी दूर नहीं होते..!!



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~


तू चाँद है शरमाया ना कर,
फूल से चेहरे को मुरझाया ना कर,
जब तक हम ज़िंदा है तेरे दोस्त बन कर
तब तक किसी ब बात से घबराया ना कर




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

दुनियादारी में हम थोड़े कच्चे हैं,
पर दोस्ती के मामले में सच्चे है,
हमारी सच्चाई बस इस बात पर कायम है,
कि हमारे दोस्त हमसे भी अच्छे हैं.




~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

आज यारो ने हँसा दिया,
गम ए उल्फत भुला दिया,
मैंने लेटा जो आके दीवान पे,
यादों ने फिर जगा दिया..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

जरुरी नहीं कि इंसान प्यार की मूरत हो,
सुंदर और बेहद खूबसूरत हो,
अच्छा तो वही इंसान होता है,
जो तब आपके साथ हो, जब आपको उसकी जरुरत हो।



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

किस हद तक जाना है ये कौन जानता है,
किस मंजिल को पाना है ये कौन जानता है,
दोस्ती के दो पल जी भर के जी लो,
किस रोज़ बिछड जाना है ये कौन जानता है..



~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~


आँसू तेरा गिरे तो आँखें मेरी हो,
दिल तेरा धड़के तो धड़कन मेरी हो,
भगवान करे हमारी दोस्ती इतनी गहरी हो की
नौकरी तुम करो और सैलरी मेरी हो!.


~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~

अब हमे कभी तेरा दीदार नसीब ना होगा,
दोसती का रिशता कभी करीब ना होगा,
करोध मे पैदा की हमने जो गलतफहमियां,
शायद हमसे बडा कोई बदनसीब ना होगा..

1 comment: