Sunday 21 May 2017

Hindi Romantic Love Shayari for girlfriend

Hindi Romantic Love Shayari for girlfriend 



Sad Shayari in Hindi
Sad Shayari in Hindi


इस तरह मिली वो मुझे सालों के बाद,
जैसे हक़ीक़त मिली हो ख़यालों के बाद,
मैं पूछता रहा उस से ख़तायें अपनी,
वो बहुत रोई मेरे सवालों के बाद.

 
अपनी तो ज़िन्दगी है अजीब कहानी है,
जिस चीज़ की चाह है वो ही बेगानी है,
हँसते भी है तो दुनिया को हँसाने के लिए,
वरना दुनिया डूब जाये इन आखों में इतना पानी है.

 
एक बार फिर मैं तेरी रात चुराने आऊँगा
साथ साथ तेरे दिन को साथ घुमाने आऊँगा
दूर हो गया तो क्या फिर
चाँद लेकर साथ मे अपने
फिर से मिलने आऊँगा.

उन्होंने जो किया ये शायद उनकी फितरत है!
अपने लिये तो प्यार एक इबादत है!
न मिले उनसे तो मरकर बता देंगे!
कि कितनी मुहब्बत है इस दिल में!

 
मैने कहा वो “अजनबी है
दिल ने कहा वो “दिल्लगी है
मैने कहा वो “सपना है,
दिल ने कहा “फिर भी वो अपना है
मैने कहा “वो सिर्फ इंतजार है
दिल ने कहा “यही तो प्यार है.

 
कहने को सब कहते हैं, कि Reality भी जरूरी हैं।
पर रिश्तों को जो जोड़ रखे, वो Quality भी जरूरी हैं
मेरी झूठी मुस्कान से मेरी शख्सियत झूठी न समझो
ये आज कल के रिश्ते हैं, थोड़ी formality भी जरूरी हैं.

 
वादा करते तो कोई बात होती
मुझे ठुकराते तो कोई बात होती
यूँ ही क्यों छोड़ दिया मेरा दामन
कसूर बतलाते तो कोई बात होती।

 
हादसे इंसान के संग मसखरी करने लगे,
लफ्ज कागज पर उतर जादूगरी करने लगे,
कामयाबी जिसने पाई उनके घर बस गए,
जिनके दिल टूटे वो आशिक शायरी करने लगे.

 
न कर अपने दर्द-ए-दिल की नुमाइश
शायरी मैं बयान..
लोग और टूट जाते हैं हर लफ्ज को अपनी
दास्तान समझ कर.

 
तेरी आरज़ू मेरा ख्वाब है;
जिसका रास्ता बहुत खराब है;
मेरे ज़ख्म का अंदाज़ा न लगा;
दिल का हर पन्ना दर्द की किताब है.

 
उसकी यादों को किसी कोने में छुपा नहीं सकता,
उसके चेहरे की मुस्कान कभी भुला नहीं सकता,
मेरा बस चलता तो उसकी हर याद को भूल जाता,
लेकिन इस टूटे दिल को मैं समझा नहीं सकता.

 
हम वो नहीं जो दिल तोड़ देंगे,
थाम कर हाथ साथ छोड़ देंगे,
हम दोस्ती करते हैं पानी और मछली की तरह,
जुदा करना चाहे कोई तो हम दम तोड़ देंगे.

 
हर किसी को हम नहीं आजमाते,
हर किसी को हम नहीं सताते,
सताते हैं तो सिर्फ दिल में रहने वालो को,
गैरों की तरफ तो हम नज़र भी नहीं उठाते.

 
कितना दुशवार था दुनिया, ये हुनर आना भी,
तुझसे फासला रखना , तुझे अपनाना भी,
ऐसे रिश्तों का भरम रखना भी कोई खेल नहीं,
तेरा होना भी नहीं , और तेरा कहलाना भी.


चेहरे की हंसी से ग़म को भुला दो,
कम बोलो पर सब कुछ बता दो.
खुद ना रुठों पर सब को हँसा दो,
यही राज है ज़िंदगी का, कि जियो और जीना सिखा दो.



तलाश मेरी थी और भटक रहा था वो,
दिल मेरा था और धड़क रहा था वो,
प्यार का तालुक भी अजीब होता है,
आंसू मेरे थे सिसक रहा था वो.

















Romantic Hindi Shayari

Romantic Hindi Shayari



Jazbaat Mere Kahin Kuch Khoye Hue Se Hain,
Kahu Kaise Wo Tumse Thoda Sharmaye Hue Se Hain,
Par Aaj Na Rok Sakungi Jazbato Ko Main Apne,
Karte Hain Pyar Hum Tumhi Se Par Ghabraye Hue Se Hain.

 
Pyase Ko Ek Katra Pani Kafi Hai,
Ishq Mein Char Pal Ki Zindgani Kafi Hai,
Doobne Ko Samander Mein Jayein Kahan,
Aapki Aankh Se Tapka Voh Pani Kafi Hai.

Tujh Had Se Jada Hum Chahenge,
Tujh Dil Mein Apne Basayenge,
Kar Ke Iskq Ka Izhaar,
Tujh Apna Hum Banayenge.


तेरी बाँहों की पनाह मे जिन्दगी खूबसुरत लगती है,
तेरी साँसों की खुश्बु दिल को भाती है,
कितना प्यार है तुजसे कैसे बताऊ तुजे,
जिन्दगी शुरु तुमसे, खत्म भी तुजसे होती है.


Mein Tod Leta Agar Tum Gulab Hoti,
Main Jawab Banta Agar Tum Sawal Hoti,
Sabhi Jante Hai Ki Mein Nasha Nahi Karta,
Fir Bhi Pee Lete Agar Tum Sharaab Hoti.



Palko Se Aankho Ki Hifazat Hoti Hai
Dhadkan Dil Ki Amanat Hoti Hai
Hamara Rishta Bhi Bada Pyara Hai
Kabhi Chahat To Kabhi Shikayat Hoti Hai.



Sapno Ki Trha Tujh Saja Ke Rakhon,
Bahon Mein Apni Chupa Ke Rakhon,
Mohabbat Karo Tujh Bepana
Or Hamdam Tujh Apna Bana Ke Rakhon.



Sanwla Rang Tera Behtreen Lagta Hai,
Nazar Ko Ye Tera Naazara Haseen Lagta Hai,
Aate Ho Jb Baahon Me Simat Kar,
To Sara Alam Rangeen Lagta.



किसी ने मुझे कहा की तुम हर रोज सुबह सुप्रभात
करके सबको याद करते हो
तो क्या वोह भी तुम्हें याद करते हैं,
मेंने कहा मुझे रिश्ता निभाना है मुकाबला नहीं करना.

 
मेरे वजूद में काश तू उतर जाये,
में देखू आइना और तू नज़र आये,
तू हो सामने और ये वक़्त ठहर जाये,
ये ज़िन्दगी तुजे देखते हुए गुज़र जाये.


तेरी सादगी को निहारने का दिल करता है,
तमाम उम्र तेरे नाम करने का दिल करते है,
एक मुकम्मल शायरी है तू कुदरत की,
तुजे ग़ज़ल बनके जुबा पे लाने का दिल करता है.

 
मुझको फिर वही सुहाना नज़ारा मिल जाये,
नज़रों को जो दीदार तुम्हारा मिल जाये,
और किसी चीज़ की तम्मना क्यों करू,
जब मुझे तेरी बाहों में सहारा मिल जाये.

 
चेहरे पे मेरे ज़ुल्फो को फैलावो किसी दिन,
क्यों रोज़ सिर्फ गरजते हो, बरस जाओ किसी दिन,
खुशबु की तरह गुज़रो मेरे दिल की गली से,
फूलों की तरह मुझपे भिखर जाओ किसी दिन.

 
मेरी यादो मे तुम हो, या मुझ मे ही तुम हो,
मेरे खयालो मे तुम हो, या मेरा खयाल ही तुम हो,
दिल मेरा धडक के पूछे, बार बार एक ही बात,
मेरी जान मे तुम हो, या मेरी जान ही तुम हो.


मैंने दुआ में तुजे माँगा है,
मगर वफ़ा से माँगा है,
कभी सजदे में आकर पूछो अपने रब से,
क मैंने किस किस अदा से तुम्हे माँगा है.

 
महोब्बत का कोई रंग नहीं,
फिर भी वो रंगीन है,
प्यार का कोई चेहरा नहीं,
फिर भी वो हसीन है.

 
कब तक वो मेरा होने से इंकार करेगा,
खुद टूट कर वो एक दिन मुझसे प्यार करेगा,
इश्क़ की आग में उसको जला दूंगा,
की इज़हार सर-ए-बाजार करेगी.



भले लाख कर ले तू कोशिश भी मगर,
दिल की बात कही ना जाएगी मुझसे,
ऐ मेरे हम-दम ना होना कभी जुदा,
तेरी जुदाई ना सही जाएगी मुझसे.

आकर आप अब जाना नहीं,
दिल को मेरे तरसाना नहीं,
हम दे चुके हैं दिल आपको,
तोड़कर इसको तड़पाना नहीं.

 
एह सोचकर रखा था हमने अपने जीवन में, की
किसी भी हसी को, ना दिल में बसाएंगे हम,
मगर आपसे मिलने के बाद, ना मालूम था, यु,
की सिर्फ आपके ही होकर रेह जायेंगे हम.

आप हमको ऐसे मत देखिये,
कहीं हमको महोब्बत ना हो जाये,
आप तोह मुस्कुरा कर चले जायेंगे,
इस दिल को मुसीबत ना हो जाए.

 
अगर हम न मिलते होते उनसे,
तो येह दिल ना यूँ बेक़रार होता,
न नजरे मिलती उनसे कभी,
ना हमको उन से प्यार होता.

जमाना अगर हमसे रूठ भी जाये तो,
इस बात का हमें गम ना कोई होगा,
मगर आप जो हमसे खफा हो गए, तोह
हम पर इस से बड़ा सितम ना होगा.

 
ज़िन्दगी में बहुत कुछ खोया है हमने,
मगर अब तो कुछ पाने की तम्मन्ना है हमें,
आप हमसे दिल लगाएं या ना लगाएं,
मगर हमको आपसे दिल लगाने की तम्मन्ना है.

 
इंतज़ार करना सीखा,
इज़हार करना सीखा,
तुमसे मिलने पेहले में कुछ ना था,
तुमसे मिलने के बाद, ज़िन्दगी को प्यार करना सीखा.

 
हसरत है सिर्फ तुम्हे पाने की,
और कोई ख्वाहिश नहीं है इस दीवाने की,
शिकवा मुझे तुमसे नहीं, खुदा से है,
क्या ज़रूरत थी तुम्हे इतना खूबसूरत बनाने की.

 
जादू है उसकी हर एक बात में,
याद बहोत आती है दिन और रात में,
कल जब देखा था मेने सपना रात में,
तब भी उसका हाथ ही था मेरे हाथ में.

 
में येह नहीं कहता है कोई,
तुम्हारे लिये दुआ ना मांगे,
में बस इतना चाहता हु की,
कोई दुआ में बस तुम्हे ना मांगे.

 
आँखों में रहने वाले को याद नहीं करता,
दिल में रहने वालो से बात नहीं करते,
हमारी तो रूह में बस गये हो आप,
तभी तो हम आपसे मिलने की फ़रियाद नहीं करते.

No comments:

Post a Comment