Monday 8 May 2017

: जरुरी तो नहीं था ..हर चाहत का मतलब इश्क हो..!! कभी कभी कुछ अनजान रिश्तो

: जरुरी तो नहीं था ..हर चाहत का मतलब इश्क हो..!! कभी कभी कुछ अनजान रिश्तो

🔫: अच्छे लोगों की इज्जत
  कभी कम नहीं होती।
सोने के सौ टुकड़े करो,
               फिर भी कीमत
                कम नहीं होती।
भूल होना "प्रकति " है,
मान लेना "संस्कृति" है,
सुधार लेना "प्रगति" है,
ये रास्ते ले ही जाएंगे....
मंजिल तक, तू हौसला रख,
कभी सुना है कि अंधेरे ने
सुबह ना होने दी हो..!!!
💐
🔫: हम INDIA वालो में कोई और टैलेंट होना हो
लेकिन......
.
.
.
जहाँ से 'स्पीड ब्रेकर' टूटा हो वहाँ से गाड़ी
निकालने का टैलेंट ज़रूर होता है
😂😂😂

🔫: दर्द ए दिल इतना मिला कि घबराकर पी गए,
थोडी सी खुशी क्या मिली तो मिलाकर पी गए,,
यूँ तो न थी आदत मेरी पीने
की लेकिन...
थोडा बेवफा की बेवफाई का दर्द पाकर ही पी गए....

🔫: जिंदगी को इतना सिरियस लेने की जरूरत नही यारों, यहाँ से जिन्दा बचकर कोई नही जायेगा!👌
         जिनके पास सिर्फ सिक्के थे वो मज़े से भीगते रहे बारिश में ....
जिनके जेब में नोट थे वो छत तलाशते रह गए...👌

🔫: "दीदार की 'तलब' हो तो नज़रे जमाये
रखना 'ग़ालिब'
क्यूंकि, 'नकाब' हो या 'नसीब'.....सरकता जरुर है."

🔫: मोहब्बत का मेरा यह सफर आख़िरी है;
ये कागज, ये कलम, ये गजल आख़िरी है;
फिर ना मिलेंगे अब तुमसे हम कभी;
क्योंकि तेरे दर्द का अब ये सितम आख़िरी है।

🔫: "बोतल पे बोतल पीने से क्या फायदा, मेरे दोस्त, रात गुजरेगी तो उतर जाएगी, पीना है तो सिर्फ एक बार किसी की बेवफाई पियो, प्यार की कसम, उम्र सारी नशें में गुजर जाएगी"

🔫: मेरी मोहब्बत मेरी खता बन गयी,
ये ही दीवानगी मेरी सजा बन गयी,
उनकी मासूमियत पर फ़िदा हुआ ऐसे,
कि उन्हें पाना ही ज़िन्दगी कि रज़ा बन गयी….

🔫: जरुरी तो नहीं था ..हर चाहत का मतलब
इश्क हो..!!
कभी कभी कुछ अनजान रिश्तो के लिए
भी दिल बेचेंन हो जाता हे..!!!!!!

🔫: 🍃साजिशें वो रचते है दुनिया में जिन्हें कोई
जंग जितनी हो.......
मेरी कोशिश तो
दिल जितने की होती है...
ताकि रिश्ता
कायम रहे जब तक जिंदगी हो..🍃

🔫: ना आना लेकर उसे मेरे जनाजे में,
मेरी मोहब्बत की तौहीन होगी,
मैं चार लोगो के कंधे पर हूंगा,
और मेरी जान पैदल होगी.

🔫: जिस दिल में था प्यार तेरा,
वो दिल तो कभी का तोड़ दिया।
बदनाम ना तुझे होने देंगे कभी भी,
तेरा नाम भी लेना छोड़ दिया। इस

🔫: किसी की यादों ने पागल बना रखा है.. कहीं मर ना जाऊं कफ़न सिला रखा है.. जलने से पहले दिल निकाल लेना.. कहीं वो ना जल जाए जो दिल में छुपा रखा है...

🔫: जो हैरान है मेरे सब्र पर उनसे कह दो......
जो आंसू जमीं पर नहीं गिरते,
दिल चीर जाते है !!!

🔫: "क्यूँ डरे की कल जिन्दगी मे क्या होगा, हर वक्त क्यूँ सोचे की कुछ बुरा होगा, बढ़ते रहें बस मंजिलो की ओर, कुछ नही तो कोई तजुर्बा तो नया होगा.

🔫: 👉करूगा कया मैं मोहब्बत मे नाकाम होकर
मुझे तो कोई और काम भी नहीं आता

🔫: कड़वी बात है लेकिन सच है
हम किसी के लिए उस वक़्त तक स्पेशल है..
जब तक उन्हें कोई दूसरा नहीं मिल जाता.

🔫: आग लगी थी...मेरे घर को...किसी सच्चे दोस्त ने पूछा-:"क्या बचा है. . ? ?".मैने कहा -:"मैं बच गया हूँ. . ! !".उसने गले लगाकर कहा -:"फिर जला ही क्या है।।

🔫: वाह मेरे महबूब बडी जल्दी ख्याल आया मेरा,,,
बस भी करो चूमना अब उठाने भी दो जनाजा मेरा।

🔫: " जब शीशे की अलमारी में रख कर जूते बेचें जाऐं
और किताबें फुटपाथ पर बिकती हों
तो समझलो कि दुनिया को ज्ञान
की नहीं जूतों की जरूरत है.."

🔫: जो सरफिरे होते है ।।इतिहास वही लिखते है
समजदार लोग तो सिर्फ उनके बारे में पढते हैं।।
परख अगर हीरे की करनी है तो अंधेँरे का इन्तजार करो......,,,
वरना धुप मे तो काँच के टुकडे भी चमकते है"
💐💐💐💐

🔫: 'खामोश बैठें तो लोग कहते हैं
उदासी अच्छी नहीं,
ज़रा सा हँस लें तो
मुस्कुराने की वजह पूछ लेते हैं.'

🔫: मौत का आलम देख कर तो ज़मीन भी दो गज़ जगह दे देती है… फिर यह इंसान क्या चीज़ है जो ज़िन्दा रहने पर भी दिल में जगह नहीं देता…

🔫: परेशानी में कोई सलाह मांगे तो,
सलाह के साथ अपना साथ भी देना
क्योंकि सलाह गलत हो सकती है, साथ नहीं।

No comments:

Post a Comment