Wednesday 26 April 2017

Shayri हिस्सा 20 b

Pari गिलास में, 
दो ghunto की शराब आप ज़िंदगी में भी यही किया 
और dhundhate कहाँ हम कहाँ एक जिंदगी ko रहे हैं ...
*******
मैंने सोचा था कि जिंदा आज, लुम ... तो घुमा 
bhatakana के मरने के बाद ही तो है ..
*******
खरीदार जब चार Saba तक, कहाँ puchenge हैं 
फिर से है puchega आप कोई की Kese को खोज नहीं ??
*******
तो दिल तेरा कहाँ मुझे बात नहीं है, जो कहाँ होता है कि गहरी, Itani होता जा रहा है 
तेरी हांसी, तेरी आंखें तक खोज नहीं pahumcati ..
*******
safara Karaya की Ne mohabbata Tumhi में कश्ती था, 
अब नज़र हुआ na भी मुझसे मिलने के लिए करना चाहते हैं प्रदान करते हैं dubata चुरा ....
*******
Caha के कुछ ही के कर में Gujarane, कहाँ कहाँ gujare से 
अकेले ही नज़र हम हाँ, जहां जहां से gujare ...
*******
हजारो मयखाने शहर में तेरे .... हो, पॉप्युलेट भेजे 
na जेन में इस्का asiqa भेजे हो बर्बाद नहीं कितने वहाँ ..
*******
बनाने के लिए जरुरी नहीं दुश्मन के युद्ध ही लड़ा जाए ....! 
थोड़े से हो कामयाब जाओ, खैरात वो में मिलेंगे .... !!
*******
मुझे मिल रहा है ,,, अजीब फिक्रा खा है एक 
अपने हो रही एक ही avaza आ मुझे है ....
*******
कहाँ samajhate सबा की बात का मतलब होगा 
नहीं की बात को समझता खोज नहीं मतलब ...
********
"Intaha को देखो तो कि बेवफाई ...... .. 
बेवफाई पर egjama मुझे निबंध आया ............
बस एक नाम 'तेरा' लिखा और हम टाँप कर गये ....... "
*******
मियाँ .. मरने के लिए थोड़ा सा, लेकिन जिंदा रहने के लिए बहुत सारा जहर पीना है पड़ता।
*******
हर बार सम्हाल लूँगा, गिरो ​​तुम चाहो जितनी बार।
बस है इल्तजा एक ही, कि मेरी नज़रों से ना गिरना।
******
अच्छा भी गिरना प्रदान किया जाता है, 
शो के aukata पता है ...
कहाँ होगा जब हाथ ko लगाने उठाने, 
taba शो के apanom पता है ...
*******
"इस अनुवाद हमारा, हाल ही में किया गया है 
हाल ही में से तुम्हारे अलग से कुछ, 
बस Farka itana, है 
कि tuma हो कराटे याद रखें, 
और हम भूल पाते हैं इस अनुवाद है।"
******
बदल बदल kapade एक जी, doing're है 
एक कंधे दिन एक kapade जाएंगे साँस करने में बदल बदल गया है,
*******
जाति भी अक्सर नरमा से lafzom लग cotem प्रदान करना है, 
एक रिश्ता nibhana सबसे बड़ा बिट भुरभुरा hunara होता है ... !!!
*******
दिल तो है करता सीने में दफ़्न हुआ,
इसलिये ... शायद। 
लोग चेहरे पर फ़िदा हुआ करते हैं ... ! "
******
तनहा रहेने का भी अपना है मज़ा दोस्तों .......
का होता है नहीं, यह सुनिश्चित करें jayega'm खोज नहीं है, सिवाय 
और 
का कोई महत्वपूर्ण ane खोज नहीं Lauta की उम्मीद ... !!
*******
मुझे तो इन्साफ़ चािहये ... बस ...
िदल मैरा हे ... .तो मािलक तुम कैसे !!!!
*******
का सफर भी प्रदान करते हैं muddata था, 
बरसो कि cahata भी प्रदान करते हैं तुमने किया जाता है,
तो बिखर Jate rukate, 
calate तो दिल Jate टूट,
यु समझ लो की ......
प्यास कि gazaba आप लगी थी, 
, किए गए पानी भी ज़हर मुझे था प्रदान करते हैं
तो, Jate pite मर 
भी मरने Jate प्रदान किए Pite तो नहीं प्रदान करते हैं .... !!!!!!!
******
फिदा शरीफ़ sakhsa पत्नी पे है .. कितना 
यूएसए पे ये कमाल है कि अपने पे ... फिदा है!
******
न जाहिर हुई तुमसे, न बयान हुई हमसे।
सीधे शब्दों में 
हुई amkho मेम sulajhi, हो रही mohabbata उलझी।
******
"तासीर इतनी ही है काफी की वो मेरा है दोस्त,
क्या है ख़ास उसमे ऐसा कभी सोचा ही नही "
*******
हर कोई हमको मिला पहने हुए नकाब ,,
अब किसको कहें अच्छा, किसको कहें खराब ..
*******
खुद ही रोये और रो कर चुप हो गए ...
ये सोचकर कि आज कोई अपना होता तो रोने ना देता ... !!
*******
हालात ने तोड़ दिया हमें कच्चे धागे की तरह ...
वरना हमारे वादे भी कभी ज़ंजीर हुआ करते थे ..
*******
खवाहिश नही मुझे मशहुर होने की ....
तुम मुझे हो पहचानते, बस इतना ही है काफी ..
*******
ऐसा नहीं है कि अब तेरी जुस्तजू नहीं रही,
बस टूट टूट कर बिखरने आरज़ू नहीं रही!
*******
बहुत अजीब हैं तेरे बाद की ,, ये बरसातें भी,
हम अक्सर बन्द कमरे मैं भीग जाते हैं ...
*******
यूँ तो मसले और मुद्दे बहुत हैं ...... .लिखने को मगर ,,,
कमबख्त़ इन है कागज़ों को तेरा ही ,,, ज़िक्र अज़ीज़ ...
*******
सतत भी khubiom से खोज नहीं महत्वपूर्ण mohabbata प्रदान करते हैं 
हो प्रेम से कमियों को अक्सर भी प्रदान की है उम्मीद है "!!
******
"शाम है खाली जाम है खाली, ज़िन्दगी यूँ गुज़रने है वाली, ..."
******
"एक है में हम है की खुद नशे, हो एक तुम की खुद नशा है तुम में।"
******
"कुछ नशा तो आपकी है बात का, कुछ नशा तो धीमी है बरसात का,
हमें आप यूँ ही शराबी ना कहिये, इस दिल पर असर तो आप से है मुलाकात का "
*******
"तुम क्या जानो शराब कैसे पिलाई है जाती, खोलने से पहले बोतल हिलाई है जाती,
फिर आवाज़ लगायी है जाती आ जाओ दर्दे दिलवालों, यहाँ दर्द-ऐ-दिल की दावा पिलाई है जाती "
*******
तो मौका ... सुरक्षा VO का हमारे लिए एक बात 
का वादा किया उन्हें भी Rula देंगे प्रदान की unhim है 
sitama सुना-सुना काड़ा
*******
कुछ कहने से पहले, नहीं उसने सोचा भी।
उसकी इस भुल ने, हाथों में जाम दे दिया ..
*******
दर्द इतना था ज़िंदगी में कि धड़कन साथ देने से घबरा गयी! ....
आंखें बंद थी किसी कि याद में ओर मौत धोखा खा गयी! ....
*******
ये दर्द है कि कोई आगमन हांसी socakara 
समझता है ...... इस अनुवाद है 
alfazo पर दर्दनाक unhim Magara वर्तमान में दाद लोग है।
*******
बहुत अजीब हैं ये बंदिशें मोहब्बत की; 
कोई है चाहता किसी को टूट कर; 
कोई किसी को चाह कर और टूट है जाता।
*******
leti bitha पलकों पे ko अपने mehamana है 
bichaune सेवा घर में गरीबी है janati कहाँ हैं कम ...
******
अब अपने VO मेरी शायरी में है कि unaka खोज नहीं, कहना था 
आप अपने आप को शायरी में खोज नहीं पता है कि के लिए उन्हें हम lagate दिल कहाँ होगा !!
******
तो तुम किया था ... पर कभी कोशिश की मिलिए ख्वाहिश की इस अनुवाद ... है की 
खुदा के बारे में सोचा tujako तो जब बिन देखे ही pujenge माना जाता है ..
******
लम्बी बातें है ... तेरी 
dalilem कहाँ होगा और बहाने कहाँ होगा ...
Itani सिर्फ बात कर रहा है ... मेरी 
मेरी जिंदगी tuma हो ... !!
*******
गिरता है .. दोस्तों, एइसा सफारा भी एक प्रदान करना है 
, जिसमें पैर ... उम्मीद है दिल थक खोज नहीं!
*******
कीमत बता तू मुझे, सजा-खोज परिणाम के लि -मोहब्बत से रिहाई की .... 
तकलीफ होती है तेरी यादों बहुत की सलाखों में ... ..
*******
एक आइना ... ..और ... एक मै ,,
इस दुिनया में तेरे िदवाने दो ..
******
हम हो ऐसा प्यार तुम क्या के लिए मांगे है ... खोज नहीं कर सकता है 
और tuma कहो के गले लगा, 'और कुछ?
*******
liye मैने सिगरेट tuje की Bhulane 
jalayi तो पर kambakhta ghuai थी ne 
तेरी tasavira बना जानकारी दी।
*******
adatom अपने में चलने के अनुसार 
Itani hotim खोज नहीं galatiya, 
महत्वपूर्ण कहाँ lihaja हैं में रखकर चलने की दुनिया jitani।
*******
Bikharata भी मुझे हम कर tuta प्रदान जब 
हो कर nikharata मुझे hu duguna ...
******
तो ...... .. होते हैं अपने kaheneko आंसू, 
deta पर ... है कोई और ......
*******
जिन्दगी जला दी हमने जब जलानी थी। 
Dhuem तमाशा उपश्रेणी पर क्यों अब 
और राख कैसी पर बहस !!!!
*******
मेरे ख्वाबों का उसे कौन पता है देता । 
में आके वो अक्सर ही नींद जगा है देता।
*******
जन तेरा आना "याद है 
sakati हो है। "टॉक ज़रा सी" 
Magara, देर से बहुत बात करते हैं जब तक याद रखें यह आगमन है ...
******
कभी कासा की tuma समझ हो जाओ, 
Inteha ko की मेरी mohabbata, 
हैरान राहा jaoga tuma अपने khusakismati पे !!!!
*******
तो lete अहसान खुदा usaka आइए, की इस अनुवाद है 
VO na मन्नत से minnata होने के लिए तो से मांग ... lete है माना जाता है।
*******
मेरे likhe हर pahumce तेरा जब तक दिल labja, 
बस इसी pakarate कलम से कारण है ... मेरे हाथ।
*******
"हमारी ताकत का अंदाजा हमारे जोर से नही ..."
"दुश्मन के शोर से पता है चलता ..."
*******
milata की Nazarem एक ही सोच खोज नहीं ... ये 
है कि izahara की zajbata में कहीं भी आंखों की नहीं कर रही प्रदान आमंत्रित करें | ..
*******
"दिल उपयोगकर्ताओं को पुनः kasaka थे भी सीने में आराम प्रदान टूट जाता है 
नशे में मैं क्या आप तो कहाँ भी पैमाने अब उपलब्ध कराएगा madahosa लिए क्या कर जाम मैं बाकी है।"
********
दो Gire कह रही है कि VO में तारों से टूट, मेरे हाथ 
mamgata दोस्त है, मेरे लिए उन्हें अक्सर रात में mujhase .... !!!!
********
"हमें बरबाद है करना तोह हमसे प्यार करो।
नफरत करोगे तोह खुद हो बरबाद जाओगे !!! "
*******
दिल भी है धडकता बड़ा है बत्तमिज़ सिने मे, ं
ऐसों के लिए जिन्हें धडकन सुनाई ही नहीं देती।
******
Itani raba usako से mamga बार है 
हाथ की uthate है तो अब हम सिर्फ 
सवाल और एक ही लिखी lete ही घर fariste है।
*******
"तो रातों को avaragi की आदत 
हम दोनों आप में किया था। !! 
चाँद ग्रहण ko afasosa 
और हो इश्क उपयोगकर्ताओं मुझे थे !! "।
*******
कुछ तो है बात उसकी फीतरत मै,
वरना उसे चाहने की खता हम बार-बार न करते ... !!!
*******
कहाँ fakata से एक कारण तो mahafila में खा लिया होगा हम 
yarom ko कहाँ vajuda हैं हम एक ख़बर कर रहे हैं कि अब में .. "
*******
मेरी ख्वाहिश तो थी की मुझे तुम हीं मिलते,
पर मेरे ख्वाहिशों की इतनी औकात कहाँ !!
*******
तजुर्बा एक ही काफी था, बयान करने के लिए,
मैंने देखा ही नहीं के इश्क़ दोबारा कर .. !!
*******
कल रात उसको ख्वाब मे गले से लगाया था मैने ...
आज दिन भर मेरे दोस्त मेरी महक का राज पूछते रहे ...
*******
टूट samsom की जना, सी बात तो आम दोस्तों, है 
............ जहाँ आपके जाए बदल गया है, की मौत तो कहते हैं उसे है।
******
मालूम है मुझे ये बहुत है मुश्किल ... .फिर भी है हसरत, तुम मेरी खामोशियों की वजह पूछोगे ....
*******
के बारे में मेरे में, अपने को सोच थोड़ा badalakara मिलना चाहते हैं, 
"mujhase" कहाँ भी bure लोग प्रदान करेगा तू सेवा घर से nikalakara तो मिलना चाहते हैं ..
*******
"इस क़दर था कि महसूस ख़ूबसूरत ना हुआ .. !! 
कैसे, कब और मेरा बचपन चला कहाँ गया ".. !!
*******
मेरी झोली में कुछ अल्फाज़ अपनी दुआ के दाल देना ए दोस्त ...
क्या पता तेरे लब हीले और मेरी तकदीर सवर जाए।
*******
ईलाका हो कीसी का भी !!
पर घमाका हमारा ही होगा !!!
*******
आदत हमारी "खराब" नही दोस्तो ... । 
बस
जींदगी है जीते "नवाबी" ... .. !!!
*******
हाथ में paimana, phamsa ... सिगरेट में उँगलियों है 
धुआँ धुआँ कहाँ यादें, बस hakikata नशा है जाएगा ....
*******
haqa की "भाई" तो बस tuje कुकीज़, हे, 
बाकि duniyavale पता से का नाम की "Bapa" हे ... .. ||
*******
टूटे हुए सपनो और छुटे हुए अपनों ने मार दिया ......
वरना ख़ुशी खुद हमसे मुस्कुराना सिखने आया करती थी ... ..
*******
तेरे गरजने से एक ख़ौफ़ सा पैदा होता हे िदल मे ... एै बादल ,,
तु ... बे-आवाज़ बरस िलया कर मेरे आँसुओं की तरहा ..
*******
याद वोह नहीं जो अकेले आये ..
याद तो वोह हे जो महेफिल में आये ...
और अकेला कर जाये ....
*******
ज्यादा कुछ नहीं बदला
जिंदगी में, बस बटुआ थोड़े भारी 
और 
एक रिश्ते थोड़े भेजे हो halake!
*******
याद रखें usaki सबसे बड़ा, का मीठा नशा था 
vakta पास और हम उन भेजे आदी थे होते हैं ..
*******
वाह।! मौसम तेरी वफा पे आज दिल हो खुश गया ..
याद-ए-यार मुझे आइ और तु बरस पड़ा। !!
*******
"ह्यू बदनाम Magara भी फिर से पीएई प्रदान हम sudhara, नहीं प्रदान करते हैं 
फिर से वाही शायरी, फिर से वाही द। इश्क, फिर से वाही टुमा"
********
तेरा ना ही ika bagaira 
guzaregi ये मेरी जिंदगी ...
मैं क्या आप बता के लिए karum करना 
... ख़ुशी से लेकर की sare Zamane।
******
श़राब और मेरा ... है ब्रेकअप ..सैकड़ों हो बार चुका !!
हर बार कमबख़्त ... .मुझे मना लेती हे .......
*******
किस्मत की है एक ही आदत, कि वो है पलटती,
और जब है पलटती, तब पलटकर रख है देती ....
*******
हम यह भी hesiyata कराटे, हे नफरत, देखकर प्रदान 
प्यार की तो बहुत दूर बात है, हे .. !!
*******
"चंद phasala हर jarura daramiyana के संबंध rakhie 
क्योंकि बदलने वाले अक्सर बेहद अजीज ही कहाँ कराटे हुआ होगा ... .."
*******
वाह।! मौसम तेरी वफा पे आज दिल हो खुश गया ..
याद-ए-यार मुझे आइ और तु बरस पड़ा। !!
*******
"एहसान" बड़ा कीमती अल्फ़ाज़ हैं। 
कहाँ एक ही Isaka ऑफर दोस्ती में गिर इस्तेमाल किया जाएगा, जैसे 
ऑफर दोस्ती ऑफर दोस्ती खोज नहीं rahati।
*******
लोग है दिखते जो होते ही नही फिर भी विश्वास मेरी है फितरत ..
*******
"और jevara के सोने के 
हमारे tevara लोगों को अक्सर bahota mahange padate ko है।"
*******
आज जा कर के उसने, सच में भुलाया है मुझे ...
वरना ये हिचकियाँ, पानी से तो नहीं जाती थीं ... !!
*******
कई बार bhige यम, में बारिश 
Magara khyalom amgana बजे का एक ही भिन्नता, 
जब divarem जिली हुई की आँखों 
yado से usaki, 
taba ही जना हम आपके द्वारा ne महत्वपूर्ण है के लिए barisa ..
********
मूड के बादलों इन स्विंग 
मेरे महबूब बहुत milata है से। 
टूट के बरसते हैं कभी कभी बेरुखी से गुज़र जाते हैं।
********

No comments:

Post a Comment