Tuesday 3 October 2017

sayri



तेरा इंतज़ार मुझे हर पल रहता है,
हर लम्हा मुझे तेरा एहसास रहता है,
तुझ बिन धड़कने रुक सी जाती हैं,
कि तु मेरे दिल में मेरी धड़कन बनके रहता है.
Photo
सामने ना हो तो तरसती हैं आँखें,
याद में तेरी बरसती हैं आँखें,
मेरे लिए नहीं इनके लिए ही आ जाओ,
आपका बेपनाह इंतज़ार करती हैं आँखें..
Photo
वो कह गए मेरा इंतज़ार मत करना,
मैं कहूँ तो भी मेरा एतबार मत करना,
ये भी कहा उन्हें प्यार नहीं हमसे और,
ये भी कह गए किसी और से प्यार मत करना...
  Photo

 
उससे प्यार हुआ जिसे हम कभी पा न सके,
जिसकी बातों को हम कभी भुला ना सके,
जिसे भुलाना चाहा पर हम भुला न सके....
दिल लगाया और लगाकर तोड़ दिया उसने,

Photo:
ना दिन का पता ना रात का,
एक जवाब दे रब मेरी बात का,
कितने दिन बीत गए उससे बिछड़े हुए,
ये बता दे कौन-सा दिन रखा है हमारी मुलाकात का...
Photo
यूँ पलके बीछा कर तेरा इंतज़ार करते हैं,
ये वो गुनाह है जो हम बार-बार करते हैं,
हम सुबह और शाम तेरे मिलने का इंतज़ार करते हैं..
जलाकर हसरत की राह पर चिराग,

Photo

कौन कहता है इश्क में बस इकरार होता है,
कौन कहता है इश्क में बस इनकार होता है,
क्यूंकि इश्क का दूसरा नाम ही इंतज़ार होता है...
तन्हाई को तुम बेबसी का नाम ना दो,
Photo

वफ़ा में अब ये हुनर इख्तिहार करना है,
वो सच कहे ना कहे एतबार करना है,
मुझे तो खैर तेरा इंतज़ार करना है...
ये तुझको जाते रहने का शौक कबसे हुआ,

Photo

भले ही राह चलतों का दामन थाम ले,
मगर मेरे प्यार को भी तु पहचान ले,
कितना इंतज़ार किया है तेरे इश्क में,
जरा यह दिल की बेताबी तु जान ले.

Photo
ये कौन मुस्कुरा कर इधर से गुज़र गया,
बे नूर रास्तों में उजाला बिखेर गया,
आँखों की राह से कोई दिल में उतर गया...
सोचा बहुत किसी से प्यार ना हो मगर,
Photo
इंसानियत वो एहसास है जो हमें दुनिया में जीना सिखाती है,
नेकी और इमानदारी हो पास तो खुदा तक ले जाती है,
किसी और के दर्द में अपनी आँखों से आंसू बहाती है...
किसी गरीब का सहारा बन जाओ तो लबों पर मुस्कुराती है,
scontent-sit4-1.xx.fbcdn.net/v/t1.0-9/fr/cp0/e15/q65/21032631_332557773870086_1711019891971805854_n.jpg?efg=eyJpIjoiYiJ9&oh=0df2794eabe364963d62e482c614d662&oe=5A29E1F6

इंसान भी क्या चीज़ है दौलत कमाने के लिए सेहत खो देता है,
सेहत को वापस पाने के लिए वही कमाई हुई दौलत खो देता है,
और मर ऐसे जाता है, जैसे कभी जिया ही नहीं...
जीता ऐसे है, जैसे कभी मरेगा ही नहीं,
Photo
एक सच्चा दिल सबके पास होता है,
फिर क्यों नहीं सब पे विश्वास होता है,
इंसान चाहे कितना भी आम हो,
वो किसी ना किसी के लिए जरुर खास होता है...

Photo

खुशियाँ कम और अरमान बहुत हैं,
जिसे भी देखिये यहाँ हैरान बहुत है,
करीब से देखा तो है रेत का घर,
कहते हैं सच के साथ कोई नहीं,
दूर से मगर शान बहुत है,
आज तो झूठ की आन-बान बहुत है,
यूँ तो कहने को इंसान बहुत हैं,
मुश्किल से मिलता है शहर में आदमी,
तुम शौक से चलो राह-ए-वफ़ा लेकिन,
वैसे तो शहर में अपनी पहचाने बहुत हैं...
ज़रा संभल के चलना तूफ़ान बहुत हैं,
वक़्त पे ना पहचाने कोई ये अलग बात है,
Photo



प्रेम का सागर मन बन जाए, प्रेम ही आँखों में बस जाए,
प्रेम ही बोले, प्रेम को तोलें, प्रेम का सबको पाठ पढ़ाएं,
आज समय की मांग यही है, प्रेम में विश्व ये सारा हो,
मानवता ही धर्म हमारा, मानवता ही नारा हो...









क्या भरोसा है ज़िन्दगी का,
इंसान बुलबुला है पानी का,
जी रहे हैं कपड़े बदल-बदल कर,
एक दिन एक कपड़े में ले जाएंगे कंधे बदल कर...

Photo
सो सुख पाकर भी सुखी ना हो,
पर एक गम का दुःख मनाता है,
तभी तो कैसी करामात है कुदरत की,
लाश तो तैर जाती है पानी में,
पर जिंदा आदमी डूब जाता है...


Photo

ये मत देख की कोई गुनहगार कितना है,
ये देख की वो तेरे साथ वफादार कितना है,
ये मत सोच की लोगों से उसको नफरत कितनी है,
पर ये देखो की उसे तुझसे मोहब्बत कितनी है...



Photo

No comments:

Post a Comment