Friday 22 December 2017

प्यार भरी शायरी




प्यार से लबालब प्यार भरी शायरी

इश्क़ मुझको अगर दोबारा हो
कैसे तुमसे भला किनारा हो
तुम मोहब्बत का इस्तियारा हो
तुम से होगा यह मेरा वादा है
इश्क़ मुझको अगर दोबारा हो

काश के मैं तेरे हसीं हाथ का कंगन होता
काश के मैं तेरे हसीं हाथ का कंगन होता
तू बड़े चाव से मन से बड़े अरमान के साथ

अपनी नाज़ुक की कलाई में चढ़ाती मुझको
और बेतावी से फुरसत के खजां लम्हो में

तू किसी सोच में डूबी घुमाती मुझको
मैं तेरे हाथ की खुश्बू से महक सा जाता

तू कभी मूड में आके मुझको चूमा करती
तेरे होंठों की मैं हिदत से देहक सा जाता

रात को जब तू निदों के सफर में जाती
मरमरी हाथ का एक तकिया बनाया करती


मैं तेरे कान से लग कर कई बातें करता
तेरी ज़ुल्फो को तेरे गाल को छेड़ा करता

कुछ नहीं तो यही बेनाम सा बंधन होता
काश के मैं तेरे हसीं हाथ का कंगन होता

अपने लब्बों से मेरा

मैं तेरे लब पे छा जाऊंगा मुस्कुराहट की तरह
अपने लब्बों से मेरा नाम बुला कर तो देख

उनसे नज़र मिली

सरे राह जो उनसे नज़र मिली
तो नक्श दिल के उभर गए
हम नज़र मिला कर झिजग गए
वो नज़र झुका कर चले गए

खुदा से माँग लूँ तुझे

ग़र लिखूँ कभी कहानी ज़िन्दगी की
तेरे ज़िक्र से शुरू करूँ तेरे नाम पे तमाम कर दूँ
क्या करूँ बहुत खुददार सा आशिक़ हूँ तेरा
वरना खुदा से माँग लूँ तुझे और अपने नाम कर लूँ

बस एक जान है

कितना प्यार है उनसे काश वो ये जान लें
वो ही है ज़िंदगी मेरी ये बात मान लें
उनको देने को नहीं कुछ पास हमारे
बस एक जान है हमारी जब चाहे मांग लें

इश्क़ की कीमत

मौत के पास जा कर भी देखा है
मैंने दिल लगा कर भी देखा है

चाँद को लोग दूर से देखते है
मैंने चाँद को पास बुला कर भी देखा है

इश्क़ की कीमत पूछ लो मुझ से
मैंने घर तक लुटा कर भी देखा है

प्यार तो भीख में भी मिल जाता है
मैंने तो दामन को भी फैला कर देखा है

एक शख्स है जो भूलता नहीं मुझसे
मैंने तो सारी दुनिया को भुला कर भी देखा है

ऐतबार

किसी को प्यार इतना देना की हद न रहे
पर ऐतबार भी इतना रखना की शक न रहे
वफ़ा इतनी करना की बेवफाई न हो
और दुआ बस इतनी करना की जुदाई न हो

तेरे क़दमों में

तुम न जाओ कहीं
बस एक नज़र देख लेने की इजाज़त दे दो
कुछ वक़्त गुज़ार लू तेरे क़दमों में
इक ज़िन्दगी जीने की इजाज़त दे दो

तुम्हारा साथ

जी चाहता है तुम से प्यारी सी बात हो
हसीं चाँद तारे हो , लम्बी सी रात हो
एहसास हो , बात हो और तुम्हारा साथ हो
यही सिलसिला तमाम रात हो , तुम्हारा साथ हो
तुम मेरी ज़िन्दगी हो , तुम मेरी कायनात हो .

आपकी तस्वीर

दिल टूटा तो एक आवाज़ आई
चीर कर देखा तो एक चीज़ निकल आई
सोचा क्या होगा इस खाली दिल में ,
लहू से धोकर देखा तो आपकी तस्वीर नज़र आई

उन के मिल जाने का नशा

हिजर की प्यास में क़तरा भी बुहत होता है
दीद के वास्ते एक लम्हा भी बुहत होता है

जिन के मिलने की नहीं दूर तक कोई उम्मीद
उन के खो जाने का हादसा भी बुहत होता है

जिन के खो जाने पे खो जाती हैं सब होश -ओ -हवास
उन के मिल जाने का नशा भी बुहत होता है

अब कोई और तलब दिल में नहीं है “वासी”
अब तेरी याद का साया भी बुहत होता है

जान -ऐ-मन

कौन कहता है शरारत से तुम्हें देखते हैं
जान -ऐ-मन हम तो मोहब्बत से तुम्हें देखते है

एक पल

कोई पल हो तेरे साथ का मेरी उम्र भर को समेट ले
मैं फ़ना बकाक सारे सफर उसी एक पल में गुज़ार दूँ

तुम्हारे ही ख्यालो में

जब खामोश आँखों से बात होती है
ऐसे ही मोहब्बत की सुरुआत होती है
तुम्हारे ही ख्यालो में खोए रहते हैं
पता नहीं कब दिन कब रात होती है

अपनी धडकनें भी रोक ली

कहा सिर्फ उस ने इतना के ख़ामोशी है मुझे बहुत पसंद
इतना सुनना था के हम ने अपनी धडकनें भी रोक ली

दिल जब भी तुम्हारा धड़का है

तुम लाख छुपाओ सीने में एहसास हमारी चाहत का
दिल जब भी तुम्हारा धड़का है आवाज़ यहाँ तक आई है

अंजाम -ऐ -मोहब्बत

मिलते ही नज़र तुमसे हम हो गए दीवाने
आगाज़ तो अच्छा है अंजाम खुदा जाने
अंजाम -ऐ -मोहब्बत से तू अभी हो बेगाने
शोलो से उलझते हो अनजाने हो अनजाने

नशा सैकड़ों पैमानों का

फूल जुल्फो में चुने मांग भरी तारो से
रंग मिलता है दहकते हुए अंगारो से
मस्त आँखों से गुमान होता है महखानो का
हर नज़र में है नशा सैकड़ों पैमानों का

याद हर वक़्त आती है

लहर आती है किनारे से पलट जाती है ,
याद आती है दिल में समां जाती है ,
लहर और याद में फर्क सिर्फ इतना है ,
लहर बेवक़्त आती है और याद हर वक़्त आती है ?

दिल की आवाज़

दिल की आवाज़ को इज़हार कहते हैं ,
झुकी निगाह को इक़रार कहते हैं ,
सिर्फ पाने का नाम इश्क़ नहीं ,
कुछ खोने को भी प्यार कहते हैं

कौन हो आप

आज इस क़दर राह में इश्क़ बिखरा पड़ा है ,
आज हर खुशबू फीकी , और गुमनाम हर दुआ है ,
इस अनजान दुनिया में आप कहाँ से आ गए
कौन हो आप , जिसने मोहब्बत से मुझे चुना है

ऐ खत

ऐ खत जा उनके हाथों को चूम ले .
वो पढ़े तो उनके होठो को चूम ले .
खुदा न करे वो फाड़ भी डालें ,
तो गिरते गिरते उनके कदमो को चूम ले

तुम्हारी चाहत के तलबगार

हम भी मोहब्बत करके गुनेहगार हो गए
पहले फूल थे अब खाक हो गए ,
जब से देखा है तुम्हारे हसीन चेहरे को ,
हम भी तुम्हारी चाहत के तलबगार हो गए .
]

लोग समझते हैं हमने उनको भुला रखा है ,
वो क्या जाने की दिल में छुपा रखा है ,
देखे न कोई उसे मेरी आँखों में ,
इसलिए पलकों को हम ने झुका रखा है .


लोग कहते है की जिस से हम ने मोहबत की है
वो चाँद का टुकड़ा है
हम कहते है की जिस से हम ने मोहबत की है
चाँद उस का एक टुकड़ा है


हर फूल का भी अजब लिबास है
चुप रहना भी प्यार का एक एहसास है
ज़ख़्म कोई है नहीं फिर क्यों दर्द का एहसास है
लगता है के दिल का कोई टुकड़ा आप के पास है ..


होती नहीं मुहबत सूरत से
मुहबत तो दिल से होती है
सूरत उनकी खुद ही प्यारी लगती है
क़दर जिन की दिल से होती है


इश्क़ ऐसा करो की धरकन में बस जाये
सांस भी लो तो खुशबू उसी की आऐ .
प्यार का नशा आँखों पह च जाये
बात कुछ भी न हो पर नाम उसी का आऐ…


फ़िज़ा में महकती शाम हो तुम ,
प्यार में झलकता जाम हो तुम ,
सीने में छुपाये फिरते हैं हम यादें तुम्हारी ,
इसलिए मेरी ज़िन्दगी का दूसरा नाम हो तुम ….


काश कोई हम पर भी इतना प्यार जताती ,
पीछे से आकर वो हमारी आँखों को छुपाती ,
हम पूछते की कौन हो तुम …??
और वो हँस कर खुद को हमारी जान बताती ….

इश्क़ का इज़हार

हमने तो इश्क़ का इज़हार नहीं किया
इस दिल को इतना बेक़रार नहीं किया ,
बस आँखों मैं तेरे सपने सजाये रखे
कभी अपने होंठों से इज़हार नहीं किया


तुम से मुमकिन हो तो रोक दो साँसे मेरी ,
दिल जो धड़केगा तो याद तो तुम आओगे ही …

खत पढ़कर हमारा

कहना ही पड़ा उसे यह खत पढ़कर हमारा …
कमबख्त की हर बात मोहब्बत से भरी है ….


खफा ही करदे मगर बात तो कर
मुझे तकलीफ देता है तेरा यह खामोश रहना


मेरे जीने के लिए फ़क़त इतना है काफी ….
हवा जो तुझको छूती है मैं उसमे सांस लेता हूँ ….



सलीखा हो अगर दर्द को महसूस करने का
तो किसी की ख़ामोशी भी अक्सर बात करती है


नहीं छोड़ सकते हम दूसरों के हाथ में तुम को
वापिस लौट आओ न के हम अभी तक तुम्हारे हैं

No comments:

Post a Comment