Friday 15 March 2019

मै फूल सा टूट जाता हूँ


मै फूल सा टूट जाता हूँ तुम #तितली सी उड़ जाती हो मगर जब तुम मुझसे मिलने आती हो तेरी छूवन से महक उठता हू मै तो मामूली सा हू तेरे स्पर्श से मेरी तकदीर संवर जाती है तु जब भी मुझसे मिलने आती है


कैसे ज़ाहिर करूँ उस मुहब्ब्त को ! जिसका अहसास ना कराया गया!! इंतजार सफर इकरार बहुत लम्बा था! खुद को ना छोड़ कर वहाँ आया गया!!

दिल गया तुम ने लिया हम क्या करें जानेवाली चीज़ का ग़म क्या करें पूरे होंगे अपने अरमां किस तरह शौक़ बेहद वक्त है कम क्या करें बक्श दें प्यार की गुस्ताख़ियां दिल ही क़ाबू में नहीं हम क्या करें


सूनी सी है आँखें मेरी .....और सपने जल गये वो खाख में मिला कर , ....मुझको चल दिये फिर भी करूँ दुआ मैँ , ..........मेहफूज तूँ रहे सुने ना अब सदा मेरी , ...कि तूँ ही तूँ रहे..

मुझे बहुत प्यारी है तुम्हारी दी हुई हर एक निशानी, चाहे वो दिल का दर्द हो या आँखों का पानी !!

सच्चा प्यार वही है जो आंखू से आंसू बहने ना दे और होठो पे लिपिस्टिक रहने ना दे.....



रोज़ मिलते है वो हमें ख़्वाब में चैन क्यूँ दिन भर नही आता


सौ गुना बढ़ जाती है खूबसूरती, महज़ मुस्कराने से... फिर भी बाज नही आते लोग मुँह फुलाने से...!!!


हर किसी के हाथ में बिक जाने को तैयार नहीं… यह मेरा दिल है तेरे शहर का अख़बार नहीं..



तुम जब मुस्कुराती हो तो यकीन होता है कहते हैं ज़िन्दगी में यही पल हसीन होता है


खामोशी बस खामोशी थी,इजाजत अब हुई है इशारों को तेरे पढ़ने की जुर्रत अब हुई है


मैंने अपनी हर एक सांस तुम्हारी गुलाम कर रखी हैं .. लोगो मैं ये ज़िन्दगी बदनाम कर रखी हैं .. अब ये आइना भी क्या काम का मेरे … मैंने तौ अपनी परछाई भी तुम्हारे नाम कर रखी हैं …


तू चाँद और मैं सितारा होता, आसमान में एक आशियाना हमारा होता, लोग तुम्हे दूर से देखते, नज़दीक़ से देखने का हक़ बस हमारा होता.


दो जहाँ के बीच फ़र्क़ एक सांस का चल रही है तो यहाँ और रुक गयी है तो वहाँ


तुम कवियत्री, मुझ में भी कवि है। तुम कामसुन्दरी मेनका, मुझमें भी इंद्र की छवि है।। चलो कविता का खेल खेलें, एक दूजेके साथ हम। न करें अश्लील शब्द प्रयोग, इशारोंमें हों बात सब।। थोड़ी वासना, थोड़ी छेड़खानी। थोड़ी गंभीर, कुछ जवानी की रवानी।।


खौफ नहीं था , अजनबी से मुलाकात का… फिक्र थी कि कोई रिश्ता ना बन जाए.. आहिस्ता


दूधवाला लगातार दरवाजे के घंटी बजा रहा था !! अंडर से घर की एक औरत ने बोला बस भी करो कितना दबाओगे, तुमसे अच्छा तो Newspaper वाला है धीरे से निचे से दाल के चला जाता है

दिल से ज्यादा महफूज जगह नहीं है दुनिया में, मगर सबसे ज्यादा लोग लापता भी यहीं से होते है !!



एक कुतिया की 5 कुत्ते मिलकर ले रहे थे .. एक औरत अपनी बेटी के साथ ये सब देख रही थी, अचानक वो हस पढी बेटी: क्या हुआ माँ .... ??? माँ: कुछ नही बेटी बस यू ही जवानी के दिन याद आ गए


उन्होंने मुझसे कहा आपकी #आँखे बहुत #खुबसूरत हैं, मैंने कहा ये तेरा #ख्वाब जो देखती हैं....

No comments:

Post a Comment