Sunday 6 May 2018

ज़िन्दगी हसीन है , ज़िन्दगी से प्यार करो



ज़िन्दगी हसीन है , ज़िन्दगी से प्यार करो

हो रात तो सुबह का इंतज़ार करो 

वो पल भी आएगा, जिस पल का इंतज़ार हैं आपको

बस रब पर भरोसा और वक़्त पे ऐतबार करो


तु कितनी भी खुबसुरत क्यूँ ना हो एे ज़िंदगी.. खुशमिजाज़ दोस्तों के बगैर अच्छी नहीं लगती..!!









वही करता और वही करवाता है ,





क्यू बंदे तू इतराता है ।


इक साँस भी नही है तेरे बस की ,


वही सुलाता और जगाता है


डूबा हुआ हूँ ना निकल पाऊँगा मैं कभी,


ख़ूबसूरत मुस्कुराहट और आँखों से तेरी.





समंदर बड़ा होकर भी अपनी हदों में रहता है 


इन्सान छोटा होकर भी औकात भूल जाता है 



रखा करो नजदीकियॉ.....
जिन्दगी का कुछ भरोसा नही....


फिर मत कहना....
चले भी गऐ और बताया भी नही..







फूलों की शुरुआत कली से होती है;


जिंदगी की शुरुआत प्यार से होती है;


प्यार की शुरुआत अपनों से होती है;


और अपनों की शुरुआत आप से होती है!





ज़िंदगी नहीं रुकती किसी के बगैर..


बस उस शख्स की जगह हमेशा खाली रह जाती है



खूबसूरत सा एक पल किस्सा बन जाता है !


जाने कब कौन ज़िंदगी का हिस्सा बन जाता है !


कुछ लोग ज़िंदगी में मिलते हैं ऐसे !


जिनसे कभी ना टूटने वाला रिश्ता बन जाता है !!







डरते है आग से कही जल न जाये


डरते है ख्वाब से कहीं टूट न जाये


लेकिन सबसे ज़्यादा डरते है आपसे


कहीं आप हमें भूल न जाये। 



ये सोच कर अपनी हर हँसी बाट दी मेने


कि किसी ख़ुशी पर मेरा भी नाम हो जाए:


मुख़्तसर सा सफर है मेरा कोन जाने कब


मेरे इस सफर की आखरी शाम हो जाए





ज़िन्दगी एक फूल है तो मोहब्बत उसकी खुशबू 


प्यार एक दरिया है तो महबूब उसका साहिल 


अगर ज़िन्दगी एक दर्द है तो दोस्त उसकी दवा 



Zindgi Bahut Kuch Sikhati Hai,


Thoda Rulati Thoda Hasti Hai,


Khud Se Jyada Kisi Par Bharosha Mat Karna,


Kyoki Andhere Me Parchai Bhi Sath Chhod Jati Hai,





अफसोस तो है तेरे बदल जाने का मगर 


तेरे कुछ बातो ने मुझे जीना सिखा दिया !!





जी भर के रोते है तो करार मिलता है 


इस जहाँ में कहा सबको प्यार मिलता है 


ज़िन्दगी गुज़र जाती है इम्तिहान के दौर में


एक ज़ख्म भरता है तो दूसरा तैयार मिलता है !!






ज़िंदगी मे ऐसे मोड़ आते है !


सावन के बाद पतझड़ आते है !


आँसुओं के सागर मे मोती मिलते है !


जो ढूँढ ले वो ज़िंदगी जी लेते है !!






तुमसे किसने कह दिया कि मुहब्बत की बाजी हार गए हम !


अभी तो दाँव मे चलने के लिए मेरी जान बाकी है !!











लोग कहते हैं दुःख बुरा होता है !


जब भी आता है रुलाता है !


मगर हम कहते हैं दुःख अच्छा होता है !


जब भी आता है कुछ सिखाता है !!





जिन्दगी का सबसे बड़ा रहस्य यह है की..


हम जानते है कि हम किसके लिए जी रहे है !


लेकिनये कभी नहीं जान पाते ,,,


कि हमारे लिए कौन जी रहा हैं !!


Zindagi Me Jeetne Ki Chahat
Rakhna Aur Kya Doge Hamein Koi
Tohfa Bas Apne Hotho Pe Yuhi
Muskurahat Rakhna..


कीमत
मुझे याद आ जाता है तेरा वो हल्का सा
मुस्कराना





ज़िन्दगी को कि.. 
तुम आओगी तो 
जीना शुरू कर देगे...!!









तेरी धड़कन ही ज़िंदगी का किस्सा है मेरा,


तू ज़िंदगी का एक अहम् हिस्सा है मेरा..


मेरी मोहब्बत तुझसे, सिर्फ़ लफ्जों की नहीं है,


तेरी रूह से रूह तक का ‪‎रिश्ता‬ है मेरा..!!







!!ove shayari in hindi 2016
















































Whatsapp love shayari images 2017
















































































Whatsapp love shayari

No comments:

Post a Comment