Monday 22 January 2018

sayri

मोहब्बत और प्यार किसी से भी होती है ज़माने में दोस्तों,
जरुरी नहीं की हँसीनो से ही प्यार किया जाता है,
आँखों आँखों में भी हो जाती है बातें कई अक्सर,
जरुरी नहीं हमेशा आँखों से ही इजहार होता है.


तुम पूछते हो दिल क्यों भरता है आहें मेरा,
हम कहते हैं के कोई इसको भी समझा दे,
आकर तुम ही पूछ लो जो तुम जानना चाहते हो,
कि क्या हुआ है यह शायद तुम को ही बता दे.



चुप रहते हैं के कोई खता न हो जाए,
हमसे कोई रुस्वा न हो जाए,
बड़ी मुश्किल से कोई अपना बना है,
मिलने से पहले ही जुदा न हो जाए. 




जब कोई मोहब्बत की दास्ताँ दिल सुनाएगा,
हमको कोई बिछुड़ा साथी याद आएगा,
हम भूल जाएंगे ज़िन्दगी के ग़मों को,
जब साथ गुजरा वक्त याद आएगा. 




लाइफ में एक बार प्यार तो करना ही चाहिए,
सच्चा हो तो जिंदगी बन जाती है,
झूठा हो तो Experience मिल जाता है.




हम अपने दर्द का सिकवा तुमसे कैसे करे
मोहब्बत तो हम ने की है तुम तो बेकसूर हो.




सदियों से जगी आँखों क,
एक बार सुलाने आजा,
माना की तुम को हम से प्यार नही,
नफरत ही जताने आजा,
जिस मोर पे हम को छोड़ गए,
हम बैठे कर अब तक सोच रहे,
क्या भूल हुई क्यों जुदा हुए,
बस यह समझने आजाओ.




कुछ कमी है अभी इक़रार में मेरे
कुछ कमी है अभी दीदार में तेरे
लौट के आजा सनम मै मिट चूका हूँ
फिर भी कुछ सांसे बाकी है इंतज़ार में तेरे.







नज़र हटती नहीं उस राह से
जहाँ तुम कभी हमसे मिले थे
जानते हैं अब आओगे नहीं तुम वहाँ से
फिर भी उम्मीद लगाए बैठे हैं.




तमाशा न बन जाए मेरी मोहब्बत कही,
इस लिए अपने दर्द को इज़हार नहीं करता,
जो कुछ मिला है उससे में खुश हूँ,
तेरे लिए खुदा से तकरार नहीं करता. 




दर्द तो आते ही रहते है जिंदगी में
पर अगर पार्टनर अच्छा हो तो
सब आसान लगता है.







तुम्हारी हर मुलाकात में एक जादू है
तुम पे हमारा दिल बेकाबू है
मेरे हर लम्हे में बसी है याद तुम्हारी
तुम मिल जाओ हमे यही एक आरज़ू है.




अरे हम तो ये सोच कर ही खुश रह लेंगे
की कभी तूने हमसे दोस्ती तो की थी
मोहब्बत नहीं की तो क्या हुआ
मोहब्बत की चाँद बातें तो की थी. 




दिल में मोहब्बत है तुम्हारी
आँखों में खवाब हैं तुम्हारे
कोई नहीं लगता ज़िन्दगी में अपना
अब जीना है बस तुम्हारे सहारे
तुम हमारे नहीं हो तो क्या हुआ तेरी यादे तो है.




दिवानो जैसी हालत है मेरी
बस तुम्हे देखूं ये चाहते है मेरी
न जाने हम दोनों कब मिलेंगे
खुदा हमको जल्दी मिलाये ये आरज़ू है मेरी. 




बहुत प्यार आता है जब वो कहती है,
मर जाऊगा अगर मुझे छोड़ कर गए तो.




जब भी तुम्हें बाहों में लेता हूँ
और तुम जब जाने की बात करती हो,
तो दिल से एक ही आवाज़ आती हैं,
अभी ना जाओ छोड़ कर के दिल अभी भरा नहीं.







तुम भी चाहत के समन्दर में उतर जाओगे,
खुशनुमा से किसी मंजर पे ठहर जाओगे,
मैने यादों में तुम्हें इस तरह पिरोया है,
मै जो टूटा तो सनम तुम भी बिखर जाओगे. 








मुस्कुराता रहु मैं तेरी नज़रो से नज़रे मिलाकर,


कभी सीने से तो कभी अपने होंठो से लगाकर,
नादान दिल की बेकरारी में बस तेरा हो जाउ,
और ज़िन्दगी का हर पल मैं गुजारूं तेरे करीब आकर.




सोचता हूँ की तुम्हें नज़र में बसा लूँ,
औरों की नजरों से तुम्हें बचा लूँ,
कहीं चूरा ना ले तुम्हें मुझसे कोई,
आ तुझे मैं अपनी धड़कन में छुपा लूँ.





वह भोली भली सी सूरत उनकी


हम भूल भी तो नहीं पाते हैं
जब भी याद आ जाए उनकी कभी
हमें जानते हैं दिल को कैसे समझते हैं.




दिन हो भले ही रात हो बस याद तेरी ही आती है
कैसे कहु की मैं ठीक हूँ यह हरदम मुझको रुलाती है
अब तोह यारो खुद से भी मुझको वफ़ा की उम्मीद नहीं
मोहब्बत ऐसी चीज है यारो जिसे कभी खरीद नहीं सकते.




प्यार करता हूँ मैं जिनको खुदा
खुश रखना उन्हें यह फरियाद करता हूँ
भले ही भूल गए हों वह मुझको
मगर मैं हर पल उनको याद करता हूँ.








लाख करता हूँ कोशिश की यह न आये
आ ही जाती है कम्भख्त याद आपकी
सारी सारी रात न सोने देती है
मेरे सनम प्यारी सी बात आपकी.




कभी न कभी तो आएगी उनको याद हमारी
क्या हुआ आज जो हमको वह भुलाये बैठे हैं
जिस दिन जिस पल भी आओगे देखोगे सनम
हम तो आपकी राहों में पलकें बिछाए बैठे हैं. 




पागल नही थे हम जो तेरी हर बात मानते थे
बस तेरी खुशी से ज्यादा कुछ अच्छा ही नही लगता था।




यू ही आँखों से आंसू बहते नहीं
किसी और को हम अपना कहते नहीं
एक आप ही हो जो ज़िन्दगी में रुक से गाय.
वरना रुकने के लिए हम किसी को कहते नहीं।








समझा दो अपनी यादों को


वो बिन बुलाये कभी आया न करें
तुम तो दूर रह कर सताती ही हो
मगर वो पास आ कर हमें रुलाया न करें।




अजीब लगती है शाम कभी कभी
जिंदगी लगती है बेजान कभी कभी
समझ आये तो हमें भी बताना की
क्यों करती हैं यादें परेशां कभी।




प्यार दिलसे निभाएंगे हम
तुम भूल जाओ तो भी याद दिलाएंगे हम
ऐसी शरारत करेंगे हम की न चाहते हुए भी
तुम्हे याद आएंगे हम।







आपसे मिलने को मन कर रहा है
मन को समझाया तो दिल तरप रहा है
दिल को बताया तो आँखे रो पड़ी
उन्हें चुप कराया तो साँसे बोल पड़ी।








प्यार से कीमती कोई जागीर नहीं होती


प्यार से खूबसूरत कोई तस्वीर नहीं होती
प्यार एक कच्चा धागा है मगर
इस धागे से मजबूत कोई और डोर नहीं होती।




तेरे ख्याल से जी चुराऊँ कैसे
आग दिल में लगी है बुझाऊँ कैसे
मेरी हर सांस तेरी याद से बसता है
फिर तू ही बता तुझे भूल जाउ कैसे।








वादा अपना तू याद रखना ओ सनम


अपने वादे से कहीं तू मुकरना नहीं
हम तो लड़ जाएंगे तुम्हे पाने की खातिर
कहीं तू इस जमाने से डरना नहीं. 







जिन्हे हम प्यार करते हैं
उनको बता भी नहीं सकते
देखिये मजबूरी हमारी की
उन्हें हम पा भी नहीं सकते.








आपके साथ बिताए वह पल


दिल को बहलायेंगे हमेशा
आप भले ही पास न हो हमारे मगर
यादों में हमारी आएंगे हमेशा.









एक आपको पाने की खातिर सनम


देखना हम क्या क्या कर जाएंगे
बस आप याद रखना अपना वादा तो
सारे जहाँ से लड़ जाएंगे. 




बिछड़ गए हैं मगर दिल ये मानता ही नहीं
न जाने क्यों तेरे मिलने की आस रहती है
चुरा के दिल अगर वो चल दिया तो हैरत क्यों
ख़ुशी यहाँ हमेशा किस के पास रहती है
मोहब्बत खो गयी मेरी बेवफाई के दलदल में
मगर इन पागल आँखों को आज भी तेरी तलाश रहती है।




तेरी पलकों में कभी ना आंसू आए
यही दुआ है रब से मेरी
तेरे चेहरे से कभी मुस्कान न जाये
यही दुआ है रब से मेरी
तेरी ज़िन्दगी में आए हम
यही दुआ है रब से मेरी।




इस बेनाम से रिश्ते को निभा जाओ किसी दिन
जब मिल जाये फुर्सत तो पास आओ किसी दिन
मिलता है सभी को सब कुछ सुना है
मुझे तुम ही मिल जाओ किसी दिन।




तुम हो तो सब सिलसिले अच्छे लगते हैं
मुझे तुम्हारी दोस्ती के गीले अच्छे लगते हैं
बहुत दूर तक जाना मगर लौट आना
मुझे तुम से तुम्ही तक के फासले अच्छे लगते हैं।




तेरा ख्याल तेरी आरज़ू न गयी
मेरे दिल से तेरी जुस्तजू न गयी
इश्क़ में सब कुछ लुटा दिया हँस कर मैने
मगर तेरे प्यार की आबरू न गयी. 




उनका वादा है की वो लौट कर आएंगे
इसी उम्मीद पर हम जिए जायेंगे
ये इंतज़ार भी उनकी तरह प्यारा है
कर रहे थे कर रहे हैं और किये जायेंगे. 




ये दिल तेरे लिए बेक़रार आज भी है
मेर आँखों को इंतज़ार आज भी है
जाने वाले कभी लौट कर नहीं आते ये मालूम है मुझे
लेकिन मेरी पहले और आखिरी ख्वाहिश तू आज भी है.








आप आते हो आँखों में चाँद सितारे लेकर


जाने कहा गए ख्वाब हमारे लेकर
कितने ही दूर चले जाओ हमसे लेकिन
वक़्त लाएगा आपको पास हमारे लेकर. 




दिल के रिश्ते का कोई नाम नहीं होता,
हर रास्ते का मुक़ाम नहीं होता,
अगर निभाने की चाहत हो दोनों तरफ,
तो क़सम से कोई रिश्ता नाक़ाम नहीं होता।




एहसास के दामन में आंसू गिराकर देखो
प्यार कितना है आजमा कर देखो
तुम्हें भूल कर क्या होगी दिल की हालत
किसी आईने पे पत्थर गिराकर तो देखो।




तेरे इंतजार में कब से उदास बैठे हैं
तेरे दीदार में आँखे बिछाये बैठे हैं
तू एक नज़र हम को देख ले बस
इस आस में कब से बेकरार बैठे हैं.


हर रात मैं भी आपके पास उजाला हो,
हर कोई आपका चाहने वाला हो,
वक़्त गुजर जाये उनकी यादो के सहारे हो,
ऐसा कोई आप के सपनो को सजाने वाला हो.

No comments:

Post a Comment