Friday 13 July 2018



बिन तुम्हारे जो जिंदगी हमने गुज़ारी है
कैसे बताएं तुमको क्या हालत हमारी है

दिल कहीँ भी मेरा लगता नहीं है अब
अजब बेक़रारी सी मुझको बेक़रारी है


दिल की धड़कन भी मेरी अब बढ़ने लगी
शाम से ही जाने क्यूँ साँस मेरी ये भारी है

तुमसे मिलने की बची कोई उम्मीद भी नहीं
जिंदगी में आई मेरी जाने कैसी लाचारी है

रोग दिल को आखिर क्यूँ लगाया इस तरह मैंने
जिंदगी भर की मुझको लग गई कैसी बीमारी है






लगाया जब तेरे प्यार का काजल वही
दर्द के छा गए फिर से आँख में बादल वही

बरसी तब फिर झूम के आंसुओं की ये घटा 
सब मुझे कहने लगे वो देखो पागल वही


हो गई मैं तो दीवानी प्यार में तेरे सनम
चोट खाकर हो गया दिल मेरा घायल वही

सो रही थी रात को मैं नींद थी गहरी मेरी
पांव में पहना गया वो मुझको फिर पायल वही

वो गुज़र कर जा रहा था पास से मेरे बहुत
एक हवा का झोंका बन लहरा गया आँचल वही




खामोश ये जुबाँ हो गई बोलते बोलते
बात कह ना सकी तौलते तौलते

जिंदगी ये मेरी यूँ गुजरती गई
कुछ कर ना सकी सोचते सोचते


जिंदगी से मुझे कुछ ना हासिल हुआ 
उम्र बीती मेरी देखते देखते

रास्ता था बहुत ही काटों भरा
थक गई मैं बहुत भागते भागते

नींद आती नहीं मुझको रातों में भी
रात गुजरी मेरी जागते जागते






साथ मेरा जो तुम निभा देते
भूल मेरी थी वो भुला देते

हाथ तुमने जो न छोड़ा होता
मेरी बरबादियाँ बचा देते


बेवफ़ाई तुम्हारी फ़ितरत थी
काश थोड़ी वफ़ा निभा देते

क्या ख़ता थी जो हुई मुझसे
तुम मुझे भी जरा बता देते

दूर हो जाते सब गिले शिकवे
पास आकर मुझे रुला देते

No comments:

Post a Comment