Sunday 3 December 2017

रिश्ते हुये शर्मसार!!!

रिश्ते हुये शर्मसार!!!
Image may contain: one or more people and close-up
फेसबुक पर एक लड़की ने 
अपनी आईडी बनाई
वो कम ही बात करती थी किसी से
एक लडका हमेंशा उसे मैसेज
किया करता था
वो कभी जवाब नही देती थी
वो लड़का हमेशा दीदी कहता
दीदी प्लीज जवाब दो ना
एक दिन वो लड़की भी मान गयी
और जबाव मे मैसेज कर दिया
दोनो चैटिंग करने लगे
लड़की उसकी बहन बनकर
बात करती थी
वो उसे भाई मान चुकी थी
दोनों घंटो बाते करते
एक दिन लड़के ने कहा दीदी
मैं आपसे फोन पर बात करना चाहता हूँ।
लडकी ने कहा मैं भी
लडकी ने अपना नंबर दे दिया
अब वो दोनो फोन पर
बाते करने
एक दिन लड़के ने कहा
दीदी आपकी फोटो दो ना
लड़की ने बेझिझक फोटो दे दी
वो तो उसे भाई मानती थी
डरना किस बात का था

पैरो के निचे से जमींन तब
खिसक गई जब लड़की के
किसी परिचित ने वो फोटो
सोशल साईट पर देखी
बात घरवालो तक पहुँची
उस लड़की को जब ये बात पता चली
तो बस वो तो थी पर थी कहाँ पर
माँ बाप ने खरी खोटी सुनाई
कहा ये दिन दिखाने से
अच्छा था। जन्म लेते ही मर जाती
लडकी ने अपने आप को कमरे मे
बंद कर लिया
तभी फौन की घंटी बजी
लडकी ने फोन उठाया..
तुमने ऐसा क्यो किया
लडका बोला. जबसे तुम्हारी फोटो दैखी है
बस देखता ही रहता हूँ
मैं तुमसे प्यार करता हूँ
लडकी बोली चुप करो
मै तुम्हें भाई मानती हूँ और तुम.
लड़का बोला मेरा कहा मान वरना..
लड़की ने फोन पटक दिया...........

झट से रिश्तों मे बंध जाना
कभी कभी बहुत भारी पड़ता है
आजकल भरोसा करने वाले कम है
भरोसे का कत्ल करने वालो की कमी नही है
हम ये नही कहते की रिश्ते मत बनाऔ
रिश्ते बनाओ मगर परख से!!

मेरा निवेदन है बहन बेटियों से कि
वो अपने फोन #नंबर व अपनी #फोटो
सार्वजनिक ना करे!!
सावधान रहे सतर्क रहे सुरक्षित रहे

No comments:

Post a Comment