Wednesday 17 May 2017

Hindi Romantic Shayari

500+ Hindi Romantic Shayari

✪⇉थोड़ी 👌 मोहब्बत 💟 तो तुझे 👰 भी होगी मुझसे ••

वरना इतना वक़्त बर्बाद ❌ ना करती 😔 सिर्फ एक ☞ दिल तोड़ने 💔 में…|



ज़िन्दगी गुज़र रही है, इम्तिहानो के दौर से,
एक ज़ख्म भरता नहीं तो दूसरा तैयार मिलता है !!



एक वो थी जो मेरा होना नही चाहती थी,
और एक हम थे जो उसे खोना नही चाहते थे!!



ईश्क की होलिया खेलनी छोड दी है हमने|

वरना हर चेहरे पे रंग हमारा होता !!
यूँ तो #जिंदगी तेरे #सफर में….
#शिकायतें बहुत थी.
#दर्द जब #दर्ज कराने पहुँचे….
तो #कतारे बहुत थी.



सुकून उतना ही देना,
प्रभु जितने से जिंदगी चल जाए,
औकात बस इतनी देना, कि,
औरों का भला हो जाए,
रिश्तो में गहराई इतनी हो, कि,
प्यार से निभ जाए,
आँखों में शर्म इतनी देना, कि,
बुजुर्गों का मान रख पायें,
साँसे पिंजर में इतनी हों, कि,
बस नेक काम कर जाएँ,
बाकी उम्र ले लेना, कि,
औरों पर बोझ न बन जाएँ|





कहाँ कोई ऐसा मिला जिस पर हम दुनिया लुटा देते;
हर एक ने धोखा दिया, किस-किस को भुला देते;
अपने दिल का ज़ख्म दिल में ही दबाये रखा;
बयां करते तो महफ़िल को रुला देते।



दिल करता है कि लिपट जाऊँ ,
रूह बनकर तेरे जिस्म से…….!

कि जब तू मुझे खुद से जुदा करें ,
तो मेरी भी जान निकल जाएँ…!!!

वो चाहते है जी भर के प्यार करना,
हम सोचते है
वो प्यार ही क्या जिससे जी भर जाये..

“नफरत को हज़ार मौके दो की वो प्यार में बदल जाये लेकिन,
प्यार को एक भी ऐसा मौका मत दो की नफरत में बदल जाये !!”
मुझे वो रिश्ते पसंद है, जिनमें ” मैं ” नहीं ” हम ” हो !
! इंसानियत दिल में होती है, हैसियत में नही,
उपरवाला कर्म देखता है, वसीयत नही|
मुझे हाथ की रेखाओं पर इसीलिए,
विश्वास नहीं है…;
कैद ये मेरी मुठ्ठी में है,
क्या खोलेगी किस्मत मेरी…
नाम तेरा मेरी जुबाँ पर खुद ही आ जाता है..!

जब कोई मुझसे मेरी आखिरी ख्वाहिश पूछता है..!!





जब मन😊 करता है रात🌌 मे मीठा🍫 खाने का,
हम चुपके😗 से उठकर🙍‍♂ तेरी तस्वीर😍 चूम😘 लेते है !!







पा लिया था दुनिया की सबसे हसीन को..*

*इस बात का तो हमें कभी गुरूर न था..*

*वो रह पाते पास कुछ दिन और हमारे..*

*शायद यह हमारे नसीब को मंज़ूर नहीं था।*



तुमसे गले मिलकर.. बस…एक बात बतानी है…….
तेरे सीने में जो धड़कती है वो… मेरी निशानी है…!!!!

कोई नहीं याद करता वफ़ा करने वालो को*

*मेरी मानों बेवफा हो जाओ जमाना याद रखेगा*

✍✍तेरी ओर जाती
हर हवा से कहते थे हम

जरा तुमसे कह दें कि
तुम्हें बहुत याद करते हैं हम..





तुम्हारा अहसास ……… तुम से भी ज्यादा अज़ीज़ है,

हर वक़्त साये की तरह ……. यूँ लिपटा ही रहता है ”





सलीका परदे का..ज़माने ने अजीब रखा है…
..
..
निगाहें..जो क़ातिल हैं…उन्हें ही खुला रखा है….



उस पगली ने हमसे पूछा की ये चाँद कैसे निकलता है……
हमने उनके चेहरे से जुल्फों को हटाया और कहा ऐसे निकलता है !!



पूरी दुनिया से जुदा सा है. वो,,,,,,,
हमने जिसे चाहा है खुदा सा है वो..

romantic hindi shayari














तुम जिस रिश्ते से आना चाहो आ जाना….
मेरे चारो तरफ़ मोहब्बत ही मोहब्बत है….💕



“किताब में दबी” जब तेरी उलटी 🖼तस्वीर नज़र आती है,
तेरा वो पलट के देखना 🤔याद आता है.💔



*शराब* तो ख्वामखाह
ही बदनाम है..
नज़र घुमा कर देख लो..
इस दुनिया में..
*शक्कर* से मरने वालों की तादाद ज़्यादा हैं|



जीते जी एक ख्वाब नजर में रह गया,
प्यार किया जिससे वो हमसे बेखबर रह गया



बहुत शराब,चढाता हुँ रोज,
तब जाकर तुम, कहीं उतरती हो..



सुना है तुम ले लेते हो हर बात का बदला

आजमाएंगे कभी तुम्हारे लबो को चूम कर,।।।।.

छू ना सकूं आसमान तो ना ही सही दोस्तों,

आपके दिल को छू जाऊं बस इतनी सी तमन्ना है !!





तुम करलो नफरत अपने हिसाब से,,,,,,
हम तो महोबत करेंगे बेहिसाब से,,,,.



#होंठ मिला दिए उसने मेरे,
होंठो से यह #कह कर, |
अगर #शऱाब #छोड़ दोगे तो ये #जाम #रोज
#मिलेगा ||..



तुम पर गुस्सा भी आता है तो सिर्फ तब तक..!!

जब तक तुम सामने ना होते हो तब तक !!



जिनका मिलना नहीं होता किस्मत में..!!🌺

उनकी यादें कमाल होती हैं..!!🙇



किस किस तरह से छुपाऊँ तुम्हें मैं,
मेरी मुस्कान में भी नज़र आने लगे हो तुम…



आईना भी टूट कर
ये कह गया मुझसे……………
ये तेरी झूठी मुस्कान अब बर्दास्त नही
होती,,,,,,,,,,,,,,,,!!



अब हर कोई हमें आपका आशिक़ कह के बुलाता है
इश्क़ नहीं न सही मुझे मेरा वजूद तो वापिस कीजिए



वो महोब्बत के सौदे भी अजीब करती है,
बस मुस्कुराती है और दिल चुरा लेती है..



रंग दुनिया ने दिखाया है निराला, देखूँ
है अँधेरे में उजाला, तो उजाला देखूँ
आइना रख दे मेरे हाथ में, आख़िर मैं भी
कैसा लगता है तेरा चाहने वाला देखूँ….



हाल तो पुछ लू तेरा…

पर डरता हूं आवाज से तेरी…..

जब जब सूनी है….

कम्बख्त मोहब्बत ही हुई है…



बहुत अलग सा है मेरे दिल का हाल””””””
.
.
एक तेरी खामोशी और मेरे लाखों सवाल”””””””””””



रंजिश इतनी रही खुद से””””””””

खुद को पसंद नहीं आए हम अब तक”””””””



तुम्हारे पास तो फिर भी तुम हो””””””””

.
.
मेरे पास तो मैं भी नही”””””””””







दिल ओर निगाह भी ना रहे इख्तियार मे”””””””””””””

.
पत्थर का हो गया हूँ तेरे इंतज़ार मे”””””””””””””





उसे लगता था कि उसकी चालाकियां हमें समझ नहीं आतीं
हम बड़ी खामोशी से देखते थे उसे अपनी नजरों से गिरते हुए…



तुम्हारी नफरत पर भी लुटा दी ज़िंदगी हमने;

सोचो अगर तुम मोहब्बत करते तो हम क्या करते।





हमे तो प्यार के
दो लफ्ज भी नसीब नहीं,

और बदनाम ऐसे के
इश्क के बादशाह है हम!!



क्या अजीब सबूत माँगा

उसने मेरी मोहब्बत का,

मुझे भूल जाओ तो मानू की

तुम्हे मुझसे मोहब्बत है…



दिल का दर्द पलकों में क़ैद है,

एहसास उनका हवाओं में क़ैद है,
उनको भुलाये भी तो कैसे,

जिनको पाने कि आरज़ू ख्वाबों में भी क़ैद है..





काबिल नही समझा तुमने की रोक सकूं”””””””””””

.
वरना मैं तुमको कभी जाने नही देता””””””””



मुस्कान के सिवा कुछ न लाया कर चेहरे पर..!
मेरी फ़िक्र हार जाती है तेरी मायूसी देखकर..!!



तुझे रात भर
ऐसे याद करता हूँ मैं
जैसे सुबह को ,
इम्तिहान हो मेरा !!



गलत_फहमी का एक पल इतना जहरीला होता है,
जो प्यार भरे सौ लम्हों को……
एक पल में भुला देता है. .. .



अगर वो याद नहीं करते तो आप कर लीजिये….

रिश्ते निभाते वक़्त मुक़ाबला नहीं किया जाता 🙂)



आँखों से दूर दिल के करीब था, मैं उस का वो मेरा नसीब था;
न कभी मिला न जुदा हुआ, रिश्ता हम दोनों का कितना अजीब था।



घोलकर जहर खुद ही हवाओं में …..

हर शख्स मुँह छुपाए घूम रहा है …..



ये ज़माना उठता है उँगलियाँ मुझ पे जब भी
मैं अपनी बात को रहमत से जोड़ देता हूँ
अमल में नेकी बदी हो कोई शर्त नही
मैं सारे फैसले अल्लाह पे छोड देता हूँ ।



संवारती है सदा जिसकी चाहत
मुझको…!!!
.
.
मेरी दुआ है कि मैं हमेशा उसकी हसरतों
में रहूँ…!!!





कुछ इस तरह खूबसूरत रिश्ते टूट जाया करते हैं,
दिल भर जाता है तो लोग रूठ जाया करते हैं।



रात भर भटका है मन मोहब्बत के पुराने
पते पे……!!
चाँद कब सूरज में बदल गया पता नहीं
चला……!!



मयखाने की इज्जत का सवाल था,
बाहर निकले तो हम भी थोडा लड़खड़ा के चल दिए



जागे हैं देर तक , हमें कुछ देर सोने दो..
थोड़ी सी रात और हैं , सुबह तो होने दो..
आधे अधूरे ख्वाब ,जो पूरे ना हो सके..
एक बार फिर से ,नींद में वो ख्वाब बोने
दो.





बड़ी रुमानियत थी लफ़्जो में जब तू साथ
थी…!!!
.
.
दिल भी धड़कता था मेरा जिंदगी
नायाब थी…!!!



मन की मनमानियाँ ,, और बेख़ौफ़
गुस्ताखियाँ,,,
उफ़ ये मुहब्बत..
और तुम्हारी एक कमी ,,,
फिर वही तनहाईयां,,,,,,,!!!



कोई होठो पर उंगली रख गया था जाते
जाते…!!!
.
.
उस दिन से हम सिर्फ लिखकर ही बोला
करते है…!!!



आज धुंध बहुत है……..
काश मै टकरा जाऊँ उनसे…



काश वो आ कर कह दे किसी दिन मोहब्बत से,
ये बेसब्री कैसी है, तेरी ही हूँ, तसल्ली रख….



मुङ मुङ के वो मेरा .. दीदार किया करती थी..
लोगों से सुना है मुझसे ..बहुत प्यार किया करती थी..!!
**
कोई कुछ भी कहे मेरे बारे , उसे फर्क नही पङता था..
खुद से भी ज्यादा मुझ पर , ऐतबार किया करती थी..!!
**
फिर भी में पगला , उसे जान नही पाया..
मोहब्बत को उसकी , पहचान नही पाया..!!
**
सुना है मेरी बेरूखी , उसे इतना तोङ गयी..
वो जी ना सकी मेरे बिन , दुनिया ही छोङ गयी..!!



ज़िन्दगी ये चाहती है कि ख़ुदकुशी कर लूँ…

मैं इस इन्तज़ार में हूँ कि कोई हादसा हो जाए…



कलम चलती है तो दिल की आवाज़ लिखता हूँ,
गम और जुदाई के अंदाज़ इ बयान लिखता हूँ,
रुकते नहीं हैं मेरी आँखों से आंसू,
मैं जब भी उसकी याद में अलफ़ाज़ लिखता हूँ




💔मिलने को तो दुनिया मे कई चेहरे मिले ,,💔💓💞💝💔
💔💓💞💝💔पर तुम सी # मोहब्बत हम खुद से भी न कर पाये..!!💔💓💞💝





इत्तेफाक se मिल जाते हो जब तुम राह में कभी,
यूँ लगता है करीब से ज़िन्दगी जा रही हो जैसे ।





ना आना लेकर उसे मेरे जनाजे में,मेरी मोहब्बत
की तौहीन होगी..
मैं चार लोगो के कंधे पर हूंगा,और मेरी जान
पैदल होगी..



*#बदनाम क्यूँ#करते* *हो तुम#इश्क
को हजुर
..#माल आपका#* *चालु
निकला,….इसमें* * #इश्क ka *
*क्या#कसूर??



जाने क्यूँ आजकल, तुम्हारी कमी अखरती है
बहुत
यादों के बन्द कमरे में, ज़िन्दगी सिसकती है
बहुत
पनपने नहीं देता कभी, बेदर्द सी उस ख़्वाहिश
को
महसूस तुम्हें जो करने की, कोशिश करती है
बहुत
दावे करती हैं ज़िन्दगी, जो हर दिन तुझे भुलाने
के
किसी न किसी बहाने से, याद तुझे करती है बहुत
आहट से भी चौंक जाए, मुस्कराने से ही कतराए
मालूम नहीं क्यों ज़िन्दगी, जीने से डरती है बहुत

No comments:

Post a Comment